जब ये दुश्मन देश में खेलने जाएं, PCB अध्यक्ष जका अशरफ ने भारत के खिलाफ उगला जहर

0

 

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम बुधवार को आगामी विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए भारत पहुंच गई है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम सात साल में पहली बार भारत के दौरे पर आई है, जहां उसे पांच अक्टूबर से शुरु होने वाले वनडे विश्व कप में हिस्सा लेना है। पाकिस्तान विश्व कप में नीदरलैंड के खिलाफ अपना अभियान शुरु करने से पहले 29 सितंबर को न्यूजीलैंड और तीन अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। हैदराबाद एयरपोर्ट पर पाकिस्तान की टीम का क्रिकेट फैंस ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया था। इतना प्यार और सम्मान देने के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया पर फैंस का धन्यवाद दिया था। हालांकि इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ के ‘दुश्मन देश’ वाले बयान से विवाद खड़ा हो गया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत में टीम भेजने से पहले पाकिस्तान खिलाड़ियों की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी की थी, जिसको लेकर पीसीबी चेयरमैन जका अशरफ प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बात रख रहे थे। इस दौरान उन्होंने भारत को ‘दुश्मन देश’ कहा था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उनकी जमकर आलोचना हो रही है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने कहा, ”हमने नए कॉन्ट्रैक्ट के साथ हमारे खिलाड़ियों पर प्यार लुटाया है। किसी ने भी खिलाड़ी अनुबंधों के लिए उतना बजट आवंटित नहीं किया है जितना मैंने किया है। मेरा मकसद ये है कि हमारे खिलाड़ी का मनोबल ऊपर रहना चाहिए। जब ये दुश्मन देश में खेलने जाएं या कहीं भी जाएं, जहां कम्पटीशन हो रहा है।”

जका अशरफ का ये बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। दोनों देशों के फैंस विवादास्पद बयान के लिए पीसीबी अध्यक्ष की आलोचना कर रहे हैं। पाकिस्तानी खिलाड़ियों को यात्रा करने से 48 घंटे पहले ही भारतीय वीजा मिला। भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण रिश्तों के चलते दोनों टीमें एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंट में एक दूसरे से खेलती हैं। केवल मोहम्मद नवाज और सलमान अली आगा क्रिकेट के लिए भारत का दौरा कर चुके हैं। बाबर चोट के कारण 2016 में भारत में टी20 विश्व कप में खेले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *