चैंपियंस ट्रॉफी का टिकट पाने को आज इंग्लैंड झौंकेगा पूरी ताकत

0

नई दिल्ली से भले ही इंग्‍लैंड बाहर हो चुकी और नीदरलैंड भी लगभग बाहर ही है, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिहाज से दोनों के लिए ये मैच बेहद अहम है।

चैंपियंस ट्रॉफी का टिकट पाने को आज इंग्लैंड झौंकेगा पूरी ताकत, जानें हेड-टू-हेड रेकॉर्ड।

वर्ल्ड कप 2023 का 40वां मुकाबला आज बुधवार को इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप 2023 से भले ही इंग्‍लैंड बाहर हो चुकी और नीदरलैंड भी लगभग बाहर ही है। लेकिन, आज दोनों टीमें इस मैच को जीतने के लिए पूरी ताकत झौंक देंगी। क्‍योंकि जीतने वाली टीम की चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में पहुंचने की उम्‍मीदें बनी रहेंगी और हारने वाली टीम पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेली जाने वाली 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी से भी बाहर हो जाएगी। ऐसे में आज दोनों के बीच कड़ी टक्‍कर देखने को मिल सकती है। आइये इस मैच से पहले जानते हैं दोनों टीमों को वनडे में हेड-टू-हेड रेकॉर्ड कैसा रहा है?

इंग्लैंड बनाम नीदरलैंड हेड-टू-हेड

इंग्लैंड और नीदरलैंड के वनडे इंटरनेशनल में हेड टू हेड रेकॉर्ड की बात करें तो दोनों के बीच अभी तक कुल 6 मैच खेले गए और सभी मैच इंग्लैंड ने ही जीते हैं। इस तरह दोनों की वर्ल्ड कप में 2 बार भि‍ड़ंत हो चुकी है और दोनों ही मैच इंग्‍लैंड ने जीते हैं। आंकड़ों में भले ही इंग्‍लैंड भारी दिख रही है, लेकिन इस वर्ल्‍ड कप में नीदरलैंड की टीम पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश को हराकर दो बड़े उलटफेर कर चुकी है। ऐसे में इंग्‍लैंड के लिए ये मैच आसान नहीं होगा।

नीदरलैंड टीम स्‍क्‍वॉड

वेस्ले बर्रेसी, मैक्स ओडोउड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, साकिब जुल्फिकार, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन, तेजा निदामानुरु, विक्रमजीत सिंह, रयान क्लेन और शारिज़ अहमद।मैक्सवेल के दोहरे शतक पर सचिन तेंदुलकर ने कहा- ये मेरे जीवन की बेस्ट वनडे इनिंग

इंग्लैंड टीम स्‍क्‍वॉड

जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वुड, सैम कुरेन, ब्रायडन कार्स, हैरी ब्रूक और गस एटकिंसन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed