गृह मंत्री का काम कानून का पालन कराना है लेकिन वो दिनभर फिल्मे ही देखते रहते हैं: प्रियंका गांधी

0

भोपाल/ दतिया, ! हम कर्नाटक में महिलाओं को 2000 रू. सम्मान राशि पहले से दे रहे हैं। हम मप्र में कांग्रेस सरकार आने पर 1500 प्रति महीने महिलाओं को सम्मान राशि देंगे।

हम किसानों की धान का 2500 समर्थन मूल्य में खरीदेंगे, हम किसानों के कर्ज माफ करने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में जब आपने कांग्रेस की सरकार को चुना था तो 15 महीने में हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था।

हमारी सरकार आने पर हम पुरानी पेंशन लागू करने का काम करेंगे। कांग्रेस की हिमाचल, राजस्थान, छत्तीसगढ़ मैं कांग्रेस की सरकार पुरानी पेंशन लागू कर चुकी है।

प्रियंका गाँधी ने दतिया में अपने भाषण की शुरुआत करने से पहले माँ बगुलामुखी की जय और माँ धुआँवती के जयकारा के नारे लगाते हुये कहा कि यह संतो और महात्माओं की तपोभूमि है यह जैन धर्म की पावन भूमि है।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर हम 25 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा और 10 लाख का दुर्घटना बीमा देने वाले हैं और यह काम हमारी सरकार राजस्थान में बहुत ही मजबूती से कर रही हैं।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस की पढ़ो और पढ़ाओं योजना के जरिए हम कक्षा एक से लेकर 12 तक के बच्चों को निशुल्क स्कूली शिक्षा देने का काम करेंगे और 500 रूपये से लेकर 1500 रूपये तक प्रति महीने की स्कॉलरशिप भी देंगे।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारी सरकार 15 महीने थी तो हमने ओबीसी आरक्षण को 14 प्रतिशत से बड़ा कर 27 प्रतिशत किया था।

इस बार सरकार आने पर हम फिर से उसे लागू करेंगे। सरकारी भर्तियों के फॉर्म को निशुल्क किया जाएगा। कांग्रेस की जब सरकार थी तो कांग्रेस ने सरकारी नौकरियां देने का काम किया, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार जब से देश और प्रदेश में है तो यह सभी सरकारी कंपनियों को, फैक्ट्री को बेचने का काम कर रही है, जिससे कि लोगों को सरकारी नौकरी नहीं मिल पा रही है।

श्रीमती प्रियंका गाँधी ने हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने अभी तक 22 हजार घोषणा की है जो कि शायद इन्हें भी याद ना हो।

उन्होंने जनता से कहा कि इनकी झूठी घोषणाएं तो आपको भी याद नहीं होंगी। क्योंकि भाजपा की घोषणाएं खोखली है, जो कि केवल चुनाव के समय ही की जाती हैं।

उन्होंने कहा कि इन्होंने चुनाव से पहले लाड़ली बहना योजना निकली हैं लेकिन पिछले 18 सालों से सरकार है तब इनको बहनें याद क्यों नहीं आई। भाजपा की सरकार ने पिछले 3 सालों में केवल 21 नौकरिया दी है।
श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश में 7000 से अधिक स्कूल बंद हो चुके हैं। मध्य प्रदेश के हर स्तर पर पद खाली पड़े हैं।

भर्ती की परीक्षा में घोटाला होता है और रोजगार नहीं मिलता है। किसानों को लेकर श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि आज यूरिया की खाद के लिए लंबी-लंबी लाइन लगी हुई है, आज भाजपा के लोगों ने खाद की बोरी पर मोदी जी की फोटो लगा दी, जिसको चुनाव आयोग ने आचार संहिता की वज़ह से बांटने पर रोक लगा दी और आज किसान परेशान है।

सभा में बोलते हुए श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि मैंने सिंधिया के साथ यूपी में काम किया है, उन्होंने कहा कि कद में वो थोड़े छोटे पड़ गए, लेकिन अहंकार में कोई जवाब नहीं।

आपके यहां के गृह मंत्री का काम है कानून का पालन कराना लेकिन यह दिनभर फिल्में ही देखते रहते है। इनको आपके कमाने और खाने की चिंता नहीं है, लेकिन इन्हें दूसरों के कपड़ों की बहुत चिंता है।
श्रीमती प्रियंका गांधी ने शिवराज सिंह चौहान पर हमला बोलते हुए कहा कि यह विश्व प्रसिद्ध अभिनेता हैं, इनकी एक्टिंग ऐसी है कि अमिताभ बच्चन के भी कान काट ले।

लेकिन जब काम की बात होती है तो असरानी की एक्टिंग में आ जाते हैं।

उन्होंने नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह पहले ऐसे प्रधानमंत्री है जो अपनी ही पीड़ा से परेशान रहते है।

नरेंद्र मोदी आदमी की पहचान बहुत अच्छी कर लेते हैं दुनिया भर के सभी गद्दारों को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है और मुझे उन पर अब तरस आता है आरएसएस और भाजपा के उन कार्यकर्ताओं पर जो लगातार पार्टी के लिए काम करते हैं।
श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार जहां-जहां पर भी है वहां पर महंगाई से राहत दिलाने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बड़े-बड़े उद्योगपतियों का कर्ज माफ करती है, लेकिन किसानों का कर्ज माफ करने के लिए और कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम देने के लिए इनके पास पैसे नहीं होते हैं।

जबकि कांग्रेस की जिस प्रदेश में सरकार है वहां ओल्ड पेंशन स्कीम लागू कर दी गई है।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी कहते थे कि ग्राम स्वराज होना चाहिए इसलिए कांग्रेस पार्टी की सरकारें भी ग्राम स्वराज की बात करती है और गांव को मजबूत करने के लिए लगातार काम करती रही हैं और अभी भी कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने देश की सभी सरकारी फैक्ट्री और एयरपोर्ट को बेचने का काम किया है जहां से आपके लिए रोजगार बनता है वो सभी संस्थाओं को बेचने का काम आज की सरकार कर रही है।
श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारी सरकार जनता के लिए राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पिछले 5 सालों से काम कर रही है, हमारे और आपके पूर्वजों ने मिलकर आजादी की लड़ाई लड़ी और यह लड़ाई इसलिए लड़ी, क्योंकि भारत की जनता के हाथ में शक्ति देना था और आज हमें इस शक्ति को समझना होगा और हमें आजादी को भी समझना होगा, क्योंकि यह शक्ति और यह आजादी आपको आपके लोकतंत्र ने आपके संविधान ने आपको दी है।
जनसभा में प्रियंका गांधी ने कहा कि अर्जुन की तरह आपको ध्यान रखना है की चुनाव के समय सही जगह आप मतदान करें।

उन्होंने कहा कि आप मध्य प्रदेश में देख रहे हैं घोटाले और भ्रष्टाचार की सरकार में व्यापमं घोटाला, पटवारी घोटाला और कई अन्य घोटालों से आपका ही नुक्सान हो रहा है।
श्री प्रियंका गाँधी ने कहा कि आप इसलिए इस बार मन बना लीजिए और मुझे पता है कि दतिया में इस बार जनता बदलाव लाने वाली है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता आपके जज्बातों के साथ खेलकर आपका उपयोग कर रही है, आपको यह समझना होगा।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने अपने भाषण में कहा की 17 तारीख को आपको मतदान करने जाना है तो इन सभी बातों को ध्यान में रखना है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वचनों को भी आपको ध्यान में रखना है और दतिया और पूरे मध्य प्रदेश में बदलाव लाना है और कांग्रेस की प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने का काम भी अब आपको करना है।

उन्होंने शिवराज पर हमला बोलते हुए कहा कि रिश्ता निभाने से बनता है नहीं तो मामा तो कंस भी था। आज किसान कर्ज में डूबा हुआ है, खाद, बीज ट्रैक्टर सब कुछ महंगा है, डीजल महंगा है, किसानों के लिए सिंचाई और बिजली की मुश्किलें हैं।

आज का किसान 27 रूपये कमाता है, लेकिन दूसरी तरफ मोदी जी के उद्योगपति मित्र एक दिन में 1600 करोड रुपए कमा रहे हैं।

श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि जब 2018 में हमारी सरकार आई थी तो हमने इन्हीं नीतियों का पालन करते हुए 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था। सामाजिक सुरक्षा पेंशन को 300 से बढ़कर 600 रू. किया था, 100 में 100 यूनिट बिजली देने का काम किया था, अन्ना पशुओं से छुटकारा दिलाने के लिए 1000 गौशालाएं बनाने का काम कांग्रेस की सरकार ने किया था।

उन्होंने कहा कि इन 15 महीनों के काम के आधार पर हम आपसे 5 साल के लिए भारी बहुमत मांग रहे हैं, जिससे कि आपकी सरकार को फिर से कोई चोरी ना कर पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *