गुरुद्वारे में निहंग सिखों और पुलिस में हिंसक झड़प में , एक पुलिकर्मी की मौत, 3 घायल

0

कपूरथला पंजाब के कपूरथला में निहंग सिखों और पुलिस के साथ हिंसक झड़प हो गई है। कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी में गुरुवार तड़के में निहंगों के एक समूह की गोलीबारी में एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई और 3 अन्य पुलिस जवान घायल हो गए। जो फिलहाल स्थानीय अस्पताल में भर्ती हैं।

मृतक कांस्टेबल की पहचान जसपाल सिंह के रूप में हुई है जो की सुल्तानपुर लोधी पुलिस स्टेशन में तैनात था। स्थिति को नियंत्रत करने के लिए सुल्तानपुर लोधी में भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया है।

गुरुद्वारा नियंत्रण को लेकर आमने-सामने हैं निहंग

घटना की जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस ने ईएमएस को बताया कि घटना उस समय हुई जब पुलिसकर्मी कुछ निहंगों (पारंपरिक हथियार धारण करने वाले सिख) के खिलाफ दर्ज एक मामले में गिरफ्तार करने सुल्तानपुर लोधी पहुंची। मुख्य गुरुद्वारा बेर साहिब के सामने स्थित गुरुद्वारा अकाल बुंगा पर नियंत्रण को लेकर दो निहंग समूह विगत तीन दिनों से आमने-सामने थे।

 निहंगों ने पुलिसकर्मियों पर की गोलीबारी

कपूरथला के पुलिस अधीक्षक तेजबीर सिंह हुंडल ने ईएमएस को बताया कि पुलिसकर्मी सड़क पर खड़े थे तभी, निहंगों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस गोलीबारी में एक कांस्टेबल जसपाल सिंह की मौत हो गई जबकि, दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। हालांकि खबरों में घायलों की संख्या तीन बताई जा रही है। हादसे के बाद बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। फिलहाल स्थिति काबू में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *