कांग्रेस नेता दिग्वजिय सिंह ने कहा- फिर विवादों में नरोत्तम मिश्रा का बयान

0

मध्य प्रदेश ;मध्य प्रदेश के गृह मंत्री (Madhya Pradesh Home Minister) डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr Narottam Mishra) अपने बयानों और फरमानों के लिए जाने जाते हैं. बयानों और विवादों का उनका पुराना नाता है. लेकिन इस बार उनकी जुबान अपनी ही पार्टी की नेत्री के लिए फिसल गई, जिसकी वजह से एक बार फिर नरोत्तम मिश्रा विवादों में हैं. इस मामले में जहां एक ओर कांग्रेस उनसे माफी मांगने को कह रही है, तो वहीं खुद भारतीय जनता पार्टी (BJP) की एक केन्द्रीय मंत्री का कहना है कि वो उनके बयान से इत्तेफाक नहीं रखतीं.

पहले जानिए किस बयान पर मचा है ‘हो-हल्ला’?
नरोत्तम मिश्रा अपने चुनाव प्रचार (Election Campaign) के दौरान दतिया (Datia) के टेऊंराम में लोगों को संबोधित कर रहे थे, इस दौरान इलाके के विकास के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि “दतिया में पहले जहां तांगे चलते थे, वहां अब हवाई जहाज चल रहे हैं. दतिया में पहले पानी के टैंकर चला करते थे, लेकिन हमने फिल्टर लगाए ताकि गांव, नगर सब जगह पानी पहुंचे. ये उड़ान भरता दतिया है. हमारे दतिया ने उड़ान भरी तो बाईपास रोड़ बन गए, रिंग रोड़ बन गए, लिबरल अस्पताल मेडिकल कॉलेज बन गए, झुग्गी झोपड़ियां मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बन गईं.”
नरोत्तम मिश्रा इसी बयान को लेकर कांग्रेस के निशाने पर आ गए. इस बयान पर पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Ex Chief Minister Digvijay Singh) ने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा, ‘संस्कारी बीजेपी के माननीय मंत्री जी का महिलाओं को लेकर वास्तविक ओछापन भी सुनें. अपने दल की नेता को भी नहीं बख्शते.’

ये बीजेपी की महिला विरोधी सोच : कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक
वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ रागिनी नायक (Dr Ragini Nayak) ने कहा कि हेमा मालिनी (Hema Malini) जी उन्हीं की पार्टी की नेता हैं, उनके बारे में ये कहना कि हम हेमा मालिनी को नचाएंगे, ये बीजेपी की महिला विरोधी सोच है. हाथी के दांत खाने के कुछ औऱ दिखाने के कुछ औऱ.

वोट बटोरने के लिये लाड़ली बहना हो जाती है …बीजेपी के ये नेता कैसे महिलाओं को कमोडिफाय कर रहे हैं, ये लज्जा का विषय है. शिवराज सिंह चौहान को नरोत्तम मिश्रा से माफी मंगवानी चाहिए औऱ खुद भी माफी मांगनी चाहिए.

डॉ रागिनी नायकराष्ट्रीय प्रवक्ता कांग्रेस
रागिनी नायक ने आगे कहा कि इस तरह की टिप्पणी बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मैं इसकी भर्त्सना करती हूं और आशा करती हूं कि मध्य प्रदेश की महिलाएं जरूर गौर फरमाएंगी कि किस तरह महिलाओं के नेतृत्व को उनकी क्षमता को दरकिनार करके उन्हें ऑब्जेक्टिफाई करने का काम किया जा रहा है.

बीजेपी की केंद्रीय मंत्री ने कहा – इत्तेफाक नहीं रखती
वहीं भोपाल में केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी कांग्रेस पर हमला बोल रही थीं. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी कहती हैं कि वह लड़की हैं और लड़ सकती हैं, लेकिन वह किससे लड़ रही हैं? ये मुझे नहीं मालूम. यहां के बड़े नेता महिलाओं को टंच माल कहते हैं. कांग्रेस उनको संरक्षण देती है, जिन पर महिला उत्पीड़न के केस दर्ज हैं. मुरली मोरवाल के बेटे पर महिला उत्पीड़न का मामला दर्ज है. हेमंत कटारे पर रेप के मामले दर्ज हैं. सुनील सराफ और सिद्धार्थ कुशवाह ट्रेन में छेड़खानी करते पकड़े गए. कुछ घोषणा इन्होंने की है, नवरात्रि के समय पर इन्होंने 9 दिन झूठ बोले हैं. लेकिन जब उनसे नरोत्तम मिश्रा को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा मैं उनके कहने के तरीके से इत्तेफाक नहीं रखती. इस पर कुछ भी बोलने का गलत अर्थ निकाला जाएगा. मैं अपनी बात समाप्त करती हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *