कांग्रेस धारा 370 को बच्चे की तरह पालती रही  : अमित शाह

0

शिवपुरी । प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होगा। उस दिन वोट देने से पहले आप 2003 की तस्वीर जरूर याद रखना जब मिस्टर बंटाढार ने पूरे प्रदेश का हाल बेहाल कर रखा था। सड़क,बिजली पानी की समस्याओं से प्रदेश के लोगों को जूझना पड़ता था। आज डबल इंजन की सरकार में विकास ही विकास हो रहा है। 2003 के बाद प्रदेश में हर क्षेत्र में विकास ही विकास आपको नजर आ रहा होगा। यह क्रम नहीं रुकने चाहिए। भाजपा के पास डबल इंजन की सरकार है और कांग्रेस के पास इंजन ही नहीं है। यह बात केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी ने शिवपुरी जिले के करैरा में भाजपा प्रत्याशी श्री रमेश खटीक के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

कांग्रेस का गरीब कल्याण से कोई लेना देना नहीं
श्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस का गरीबों के कल्याण से कोई लेना देना नहीं है। भाजपा ने पिछले 18 सालों में दलितों,युवा और पिछड़ा वर्ग सहित सभी वर्गों के लिए काम किया। जब कांग्रेस सत्ता में थी तो प्रदेश का क्या हाल था और आज कितना अंतर आया है। प्रदेश में पहले 60 हजार किलोमीटर सड़के थी आज 5 लाख 10 हजार किलोमीटर सड़कें हो गई। पहले केवल 64 हजार पर्यटक प्रदेश घूमने आते थे आज ये आंकड़ा 9 करोड़ तक पहुंच गया है। पहले केवल प्रदेश में 150 आईटीआई थी अब बढ़कर 1 हजार हो गई। सारा परिवर्तन भाजपा की 18 सालों की सरकार में हुआ है।

कांग्रेस ने हमेशा डॉ.अंबेडकर का अपमान किया
श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा डॉ. भीमराव अंबेडकर का अपमान किया। उन्हें भारत रत्न नहीं दिया। हमने महू से लेकर दिल्ली और लंदन तक बाबा साहेब के नाम पर काम किए। भाजपा ने ही रामनाथ कोविंद जी को राष्ट्रपति बनाया। हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ओबीसी से आते हैं। भाजपा ने हमेशा पिछड़ा वर्ग, एससी-एसटी वर्ग को बढ़ाने का का काम किया, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा इन वर्गों का राजनीतिक उपयोग करने की कोशिश की है। जी-20 सम्मेलन में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के ही कारण हमारे राष्ट्रपिता को दूसरे देशों के प्रमुखों ने श्रद्धांजलि देकर हमारा मान बढ़ाया।

आलिया,मालिया जमालिया घुस आते थे
श्री शाह ने कहा कि मनमोहन की सरकार में पाकिस्तान से आतंकवादी घुसकर यहां अशांति फैलाते थे,लेकिन अब किसी आलिया,मालिया और जमालिया की हिम्मत नहीं है कि यहां आकर आतंक फैला सके। सर्जीकल स्ट्राइक में हमारी सेनाओं ने घर में घुसकर पाकिस्तान को जवाब दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सीमाओं को सुरक्षित करने का काम किया है।

कांग्रेस ने धारा 370 को गोद में खिलाया
श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने कश्मीर में हमेशा धारा 370 को बच्चे की तरह पालने का काम किया और कश्मीर की जनता को गुमराह करती रही। श्री शाह ने कहा कि राहुल गांधी कहते थे, अगर कश्मीर से धारा-370 हटी तो खून की नदियां बह जाएंगी, हमने दमदारी के साथ धारा 370 हटाई, लेकिन एक भी कंकर तक नहीं हिला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कुछ साल पहले राम मंदिर की तारीख पूछती थी। मैं बताना चाहता हूं कि राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा। उज्जैन में महाकाल लोक बनाया गया।केदारनाथ और बद्रीनाथ का जीर्णोद्धा किया जा रहा।

कमलनाथ की सरकार बनी तो योजनाएं बंद हो जाएंगी
श्री शाह ने कहा कि अगर वापस कमलनाथ की सरकार आई तो योजनाओं पर ताला लग जाएगा,जैसा 15 महीने की सरकार में कमलनाथ ने किया था। किसानों को परेशान होना पडेगा, लाडली बहनों को दी जाने वाली राशि बंद हो जाएगी। कमलनाथ जी का अपने राजनीतिक जीवन मे घोटालों को करने से मन नहीं भरा है। अगर फिर भगवान न करें उनके हाथ में कमान आ गई तो रोज घोटालों का दौर फिर शुरू हो जाएगा,इसलिए मतदान सोच समझकर करना।

श्री शाह ने पिछोर में भी किया जनसभा को संबोधित
श्री शाह ने पिछोर में भाजपा प्रत्याशी श्री प्रीतम लोधी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 70 सालों तक राम मंदिर को लटका, भटका और अटका रखा। कांग्रेस विकास विरोधी है और तुष्टीकरण की राजनीति करती आई है। कांग्रेस वोटबैंक की राजनीति करती है हमने पीएफआई को प्रतिबंधित किया तो कांग्रेस समर्थन करने उतर आई। आज प्रदेश में भाजपा की सरकार में 93 लाख किसानों को 12 हजार रुपए मिल रहे। 65 लाख लोगों को नल जल योजना का लाभ मिला। 3 करोड़ 70 लाख लोगों का 5 लाख का इलाज कराने की सुविधा मिली। 82 लाख महिलाओं को उज्जवला योजना का लाभ मिला।

पांचवी बार कमल की सरकार बनाने का संकल्प लें : ज्योतिरादित्य सिंधिया
केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज हम सभी का सौभाग्य है कि देश के गृह मंत्री श्री अमित शाह जी करैरा की धरती पर आए हैं। एक ऐसे गृहमंत्री जिन्होंने कश्मीर से धारा 370 हटाने की सौगंध खाई थी और 370 हटाकर कश्मीर को देश का अभिन्न अंग बनाया है। एक ऐसे गृहमंत्री जिन्होंने ट्रिपल तलाक बंद करके मुस्लिम महिलाओं को बराबरी की जिंदगी जीने का हक दिया। अगर मैं ये कहूं तो अतिश्योक्ति नहीं होगी कि गृह मंत्री श्री अमित शाह जी आधुनिक भारत के लौहपुरुष सरदार पटेल हैं, उनका हम सभी स्वागत करते हैं। श्री सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस ने 55 सालों तक प्रदेश पर राज किया। कांग्रेस ने पूरे प्रदेश को अंधेरे में डुबो दिया था, बिजली नहीं रहती थी और घरों में लगे बल्बों में प्रकाश नहीं होता था। सड़कें नहीं थी, उन पर इतने गड्ढे थे कि चलना मुश्किल हो जाता था। 2003 में आई भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बीमारू मध्यप्रदेश को बेमिसाल राज्य बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *