ईडी की गिरफ्तार आटा मिल मालिक के दफ्तर और आवास पर छापेमारी

0

कोलकाता । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी करोड़ों रुपये का राशन वितरण मामले में शनिवार को एक आटा मिल मालिक के आवास और कार्यालयों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चला रहे हैं, जिसे पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का करीबी विश्वासपात्र बताया गया है।

आरोप लगाया गया है कि आटे का एक हिस्सा, जो उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से बेचा जाना था, उसे हटा दिया गया और खुले बाजार में प्रीमियम मूल्य पर बेच दिया गया। ईडी के अधिकारी राधाकृष्ण फ्लोर मिल के मालिक मंटू दास से भी पूछताछ कर रहे हैं। केंद्रीय एजेंसी सात ठिकानों पर एक साथ छापेमारी और तलाशी अभियान चला रही है। सूत्रों के अनुसार, दास का नाम मल्लिक और कोलकाता के व्यवसायी बकीबुर रहमान से पूछताछ के दौरान सामने आया, जिसे राशन वितरण मामले में गिरफ्तार किया गया था।

ईडी को यह भी जानकारी मिली कि 2020 में पुलिस द्वारा भारी मात्रा में गेहूं जब्त किया गया था और जिसे “चोरी” के रूप में दिखाए जाने के बजाय “लावारिस” घोषित किया गया था, उसे राधाकृष्ण फ्लोर मिल में स्थानांतरित कर दिया गया था। अक्टूबर, 2020 में उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट उपमंडल के घोजाडांगा से पुलिस ने 175 ट्रकों में लदा हुआ कुल 5,101 टन जब्त किया था। उसमें से 1,652 टन गेहूं बनगांव की मिल में स्थानांतरित कर दिया गया। ईडी के एक अधिकारी के अनुसार, जब्त की गई खेप को “लावारिस” के रूप में दिखाया जाना मामले में पुलिस जांच को समाप्त करने का एक जानबूझकर किया गया प्रयास था, ताकि जब्त किए गए गेहूं को खुले बाजार में बिक्री के लिए भेजा जा सके।

दवा निर्माता कंपनी में भीषण विस्फोट, चार से अधिक लोगों की मौत; कई मलबे में दबे

रायगढ़ । महाराष्ट्र के रायगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां के महाड एमआईडीसी में एक दवा निर्माता कंपनी में भीषण विस्फोट हुआ। इस हादसे में कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई, वहीं कई लोगों के घायल होने की खबर है। धमाका इतना जबरदस्त था कि कई किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनाई दी।

ब्लू जेट हेल्थकेयर में भीषण विस्फोट हुआ। धमाके में चार लोगों की मौत हुई है। इन लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। बताया जा रहा है कि एनडीआरएफ की टीम सबसे अंत में वहां पहुंची। फिलहाल बचाव अभियान जारी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, घटना के समय कंपनी में मौजूद 11 लोगों का कुछ पता नहीं चला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *