इजरायल युद्ध में मारे जाएं तो पहचान हो सकें,बच्चों के हाथों और पैरों पर उनके नाम गुदवाए जा रहे

0

नई दिल्‍ली (New Dehli) । इजरायल (Israel)और हमास के बीच जारी संघर्ष (Conflict)में आम जनता भी निशाना बन रही है। खबर है कि इस मुश्किल (difficult)हालात में गाजा में माता-पिता अपने बच्चों(children) के शरीर पर नाम गुदवा रहे हैं, ताकि अगर वे इजरायली हमले में मारे जाते हैं तो उनकी पहचान हो चुके हैं। आंकड़े बता रहे हैं कि जारी संघर्ष में 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चों के हाथों और पैरों पर अरबी में उनके नाम गुदवाए जा रहे हैं। कुछ वीडियोज में नजर आ रहा है कि चार बच्चों की संघर्ष में जारी बमबारी में मौत हो गई थी। इनमें सभी चारों बच्चे मुर्दाघर में लेटे हुए नजर आ रहे हैं, जहां उनके पैरों पर नाम गुदे हुए हैं। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि इन बच्चों के माता-पिता जीवित हैं या नहीं।

कहा जा रहा है कि मौजूदा हालात में यह प्रक्रिया बेहद आम हो गई है। वीडियोज में नजर आ रहा है कि अस्पतालों में बड़ी संख्या में मरीज पहुंच रहे हैं। बच्चों समेत कई घायल कॉरिडोर में लेटे हुए हैं।

इजरायल का गाजा, सीरिया, वेस्ट बैंक में विभिन्न ठिकानों पर हमला
इजरायली लड़ाकू विमानों ने रातभर और रविवार को पूरे गाजा में विभिन्न ठिकानों पर हमले के साथ सीरिया में दो हवाई अड्डों और वेस्ट बैंक में एक मस्जिद को निशाना बनाया, जिसका इस्तेमाल आतंकी कर रहे थे। इसके साथ ही, हमास के खिलाफ इजरायल का दो सप्ताह से जारी युद्ध अन्य मोर्चों पर भी भड़कने की आशंका है।

कई दिनों से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इजरायल सात अक्टूबर के हमास के अप्रत्याशित हमले की प्रतिक्रिया के रूप में गाजा में जमीनी आक्रमण शुरू करने की तैयारी में है। सीमा पर टैंक और हजारों सैनिक लामबंद हो चुके हैं। इजरायली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हागेरी ने कहा कि देश ने गाजा में हवाई हमलों को बढ़ा दिया है, ताकि युद्ध के अगले चरण में सैनिकों के लिए जोखिम कम हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *