आ गया पहला रूझान, प्रचंड बहुमत से BJP आगे, कैलाश विजयवर्गीय आगे

0

 

इंदौर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की काउंटिंग शुरू हो गई है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी कांग्रेस से आगे चल रही है। बता दें कि मतगणना के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला, पिंटू जोशी खजराना गणेश मंदिर में दर्शन करने पहुंचे।वहीं, डाक मतपत्रों में शुरुआती रूझानों में भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने संजय शुक्ला पर बढ़त बना ली है।

इंदौर की सांवेर से भाजपा के तुलसीराम सिलावट कांग्रेस की रीना बौरासी से शुरुआती रूझान में आगे चल रहे हैं। महू में भाजपा की मंत्री उषा ठाकुर को बढ़त है। इंदौर-5 विधानसभा में कांग्रेस के सत्यनारायण पटेल पीछे हैं। इंदौर की राऊ विधानसभा सीट से शुरुआती रूझान में डाक मतपत्रों में मधु वर्मा से कांग्रेस के जीतू पटवारी बढ़त बनाए हुए हैं। इंदौर-2 से भाजपा के रमेश मेंदोला आगे चल रहे हैं।

इंदौर जिले में कुल 9 विधानसभा सीटें है। ये सभी सीटें राष्ट्रीय स्तर की राजनीति के लिए जानी जाती हैं। 9 सीटों में 6 सीटों पर बीजेपी के विधायक हैं। जबकि 3 सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया हुआ है। इन सभी सीटों में से सबसे वीआईपी सीट इंदौर-1 को माना जाता है। यहां की इंदौर-1 विधानसभा सीट भी सुर्खियों में रही है। इस सीट का ताना-बाना कुछ ऐसा है कि यहां मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी में ही होता रहा है।

कहां कौन आगे

गोपाल भार्गव, दिमनी से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, लखनादौन में कांग्रेस के योगेन्द्र सिंह बाबा आगे, सांची विधानसभा में बीजेपी के प्रभुराम चौधरी आगे, भोजपुर विधानसभा से बीजेपी के सुरेन्द्र पटवा आगे चल रहे हैं.

 दतिया विधानसभा से गृह मंत्री और बीजेपी के प्रत्याशी नरोत्तम मिश्रा रुझानों में पीछे.

कांग्रेस के जीतू पटवारी, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, बीजेपी के गौरी शंकर बिसेन रुझानों में पीछे चल रहे हैं. जबकि, बुधनी से सीएम शिवराज सिंह चौहान, छिंदवाड़ा से कमलनाथ, सीताशरण शर्मा, माया सिंह विजय शाह आगे चल रहे हैं.

दमोह से जयंत मलैया, खंडवा विधानसभा में भाजपा की कंचन तनवे, नर्मदापुरम विधानसभा, 138 सोहागपुर से भाजपा विजयपाल सिंह, मुड़वारा से बीजेपी संदीप जायसवाल, बड़वारा से बीजेपी के धीरेन्द्र सिंह, विजय राघवगढ़ से बीजेपी के संजय पाठक, बहोरीबंद में बीजेपी के प्रणय पांडे आगे चल रह हैं.

छतरपुर सीट से बीजेपी की ललिता यादव, महाराजपुर सीट से बीजेपी के कामाख्या प्रताप सिंह, बिजावर सीट से बीजेपी के राजेश शुक्ला, श्योपुर से बीजेपी प्रत्याशी दुर्गालाल विजय आगे, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर 2613 वोटो से पहले राउंड में आगे चल रहे हैं. बुधनी से सीएम शिवराज सिंह चौहान, छिंदवाड़ा से कमलनाथ, सीताशरण शर्मा, माया सिंह फग्गन सिंह कुलस्ते, विजय शाह आगे चल रहे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *