आशीष नेहरा ने कहा कि रिंकू सिंह टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलने वाली टीम इंडिया में शामिल होने के दावेदार

0

 

आशीष नेहरा ने कहा कि रिंकू सिंह टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलने वाली टीम इंडिया में शामिल होने के दावेदार हैं, लेकिन वर्ल्ड कप अभी भी दूर है। वह जिस स्थान के लिए लड़ रहे हैं, उसके लिए उन्‍हें कई चुनौतियों का सामना करना होगा।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने युवा मध्‍यक्रम बल्‍लेबाज रिंकू सिंह को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्‍होंने कहा कि रिंकू टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत के बतौर फिनिशर दावेदार के रूप में उभरे हैं। हालांकि नेहरा का यह भी कहना है कि इस स्‍थान के लिए उन्‍हें साथी खिलाड़ियों से कड़ी चुनौतियां भी मिलेंगी। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में रिंकू सिंह बतौर फिनिशर शानदार बल्लेबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया है। सीरीज के चार मैचों में रिंकू सिंह ने 99 की औसत और 190.38 के जबरदस्‍त स्ट्राइक रेट से 99 रन बनाए हैं।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने जियो सिनेमा से कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल होने के रिंकू सिंह बड़े दावेदार हैं। लेकिन, टी20 वर्ल्ड कप 2024 अभी काफी दूर है, वह जिस स्थान के लिए लड़ रहे हैं, उस स्‍थान के लिए उन्‍हें साथी खिलाडि़यों से कई चुनौतियां मिलेंगी।

रिंकू सिंह ने खोल दी सभी की आंखें

नेहरा ने आगे कहा कि आप जितेश शर्मा और तिलक वर्मा को देख सकते हैं। हमें उस पर भी चर्चा करनी होगी। जिस स्‍थान पर श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या को खेलना है। हमें ये भी देखना होगा कि 15 खिलाड़ियों की टीम में कितने स्थान उपलब्ध हैं। लेकिन, रिंकू सिंह ने सभी की आंखें खोलकर रख दी हैं, लेकिन अभी बहुत वक्‍त है। दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद आईपीएल 2024 भी शेष है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया आखिरी टी20 आज, जानें कब-कहां और कैसे देखें फ्री लाइव

नेहरा ने युवा भारतीय तेज आक्रमण का बचाव किया, जिनकी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन टी20 में 200 से अधिक रन लुटाने पर आलोचना हुई। नेहरा ने कहा कि पहले तीन मैचों की परिस्थितियां अलग थीं। अब बहुत सारे गेंदबाज बदले हैं।

आपके अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ब्रेक पर हैं। अगर आप आवेश खान और मुकेश कुमार को लेकर सोच रहे हैं कि उन्‍होंने पहले तीन मैचों में 200 से अधिक रन दिए हैं। इसलिए ऐसा नहीं है कि केवल भारतीय ने ही नहीं, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भी खूब रन लुटाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *