अब सरकार किसकी बनेगी बताएगा समय ,राजस्थान में कांग्रेस और भाजपा की जीत के अपने-अपने दावे,

0

जयपुर। राजस्थान में शनिवार, 199 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। वैसे तो यहां 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना था। लेकिन, करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार और विधायक गुरमित सिंह का निधन होने की वजह से इस सीट का चुनाव स्थगित कर दिया गया है।

मतदान के बीच बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता अपनी-अपनी जीत का दावा करते हुए नजर आ रहे हैं। बीजेपी का दावा है कि जनता इस बार राजस्थान में भगवा लहराने के लिए तैयार है। वहीं कांग्रेस का कहना है कि वह एक बार फिर से राजस्थान की सत्ता में वापसी करेगी। आइए जानते हैं कि चुनाव के दिन किस दिग्गज नेता ने क्या दावा किया।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने सरदारपुरा में वोट डाला। इसके बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजस्थान में फिर से सरकार बनाएंगी..आज के बाद वे (बीजेपी) दिखाई नहीं देगी। वहीं, राजस्थान विधानसभा चुनाव के मतदान बीच पूर्व सीएम और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे सिंधिया ने बयान दिया। उन्होंने झालावाड़ में कहा, “मैं सभी से, खासकर पहली बार वोट करने वाले मतदाताओं से अपील करती हूं कि मतदाता राज्य में कमल खिलाएं और यह देश के लिए एक बड़ा कदम होगा।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने जयपुर में अपना वोट डालने के बाद कहा कि मुझे उम्मीद है कि लोग आज अपने वोट के अधिकार का इस्तेमाल करेंगे। मुझे उम्मीद है कि जनता अगले 5 सालों के लिए राज्य के लिए हमारे दृष्टिकोण को देखकर सही निर्णय लेगी। मुझे लगता है कि कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ फिर से सरकार बनाएंगे। लोग (वैकल्पिक रूप से सरकार बदलने की) परंपरा बदलना चाहते हैं। जनता की भावना कांग्रेस के साथ है।”

। कांग्रेस को राज्य में एक और मौका मिलेगा। दूसरी ओर राज्यवर्धन राठौड़ ने मतदान के बीच कहा – “राजस्थान ने पिछले पांच सालों में नफरत की राजनीति का सबसे खराब उदाहरण दिखाया है। अपने स्वार्थ की वजह से उन्होंने अपनी पार्टी और राज्य दोनों को गर्त में धकेल दिया है। कांग्रेस शासन में यही हुआ है। किसी के पास कुछ नहीं है” कांग्रेस पार्टी से अपेक्षाएं, उनके पास न तो कोई विजन है और न ही कोई संकल्प। हमें राजस्थान के लोगों की परवाह है। कांग्रेस को 3 दिसंबर को पता चल जाएगा और शायद उनमें से कुछ को झटका लगेगा। लेकिन, लहर बीजेपी के पक्ष में है।

मतदान के बीच केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कियह लोकतंत्र का त्योहार है। हम सभी ने राजस्थान में भ्रष्टाचार, बढ़ते अपराध, बलात्कार की बढ़ती घटनाओं और तुष्टीकरण से मुक्ति के लिए बीजेपी को वोट दिया है। भविष्य में कांग्रेस सरकार कभी भी राज्य में सत्ता में नहीं आएगी। क्योंकि पिछले पांच सालों में राज्य के लोगों को बहुत नुकसान हुआ है। भाजपा को निश्चित रूप से 150 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी अपने विधानसभा क्षेत्र में वोट डालने पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि उन्होंने सभी मतदाताओं से वोट डालने की अपील की है। बीजेपी राजस्थान में सरकार बनाने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *