अफगानिस्तान के गेंदबाजों के सामने नहीं टिकी इंग्लैंड की टीम, 69 रन से हराया

0

नई दिल्‍ली । दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर 2023 वनडे वर्ल्ड कप का पहला उलटफेर किया. अफगानिस्तान ने पहले खेलने के बाद 285 रन बनाए थे. इसके बाद इंग्लैंड को 40.3 ओवर में 215 रनों पर ढेर कर दिया. 2023 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की जहां यह पहली जीत है. वहीं इंग्लैंड की तीन मैचों में दूसरी हार है. अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने तीन विकेट चटकाए. वहीं मोहम्मद नबी ने दो विकेट हासिल किए.

215 पर ऑलआउट हुई इंग्‍लैंड टीम
अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया मुकाबला वर्ल्ड कप इतिहास में दर्ज हो गया है. इस मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने गेंदबाजी चुनी, लेकिन अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को 69 रनों से हराकर मानो सभी को हैरान कर दिया. 285 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक ने 66 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. इसके अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. जॉनी बेयरस्टो 2, जो रूट 11, डेविड मलान 32, जोस बटलर 9, लियाम लिविंगस्टोन 10, सैम करन 10, क्रिस वोक्स 9, आदिल रशीद 20 और मार्क वुड 18 रन बनाकर आउट हुए. आखिर में रीस टॉपले 15* रन बनाकर नाबाद लौटे.

अफगानिस्तान की सधी हुई गेंदबाजी के सामने पूरी इंग्‍लैंड टीम 40.3 ओवर में 215 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. यकीनन, ये हार इंग्लैंड को चुभेगी और अफगानिस्तान के लिए ये जीत काफी अधिक मायने होगी, क्योंकि इंग्लैंड जैसी चैंपियन टीम को इस तरह हराना एक बड़ी उपलब्धि है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *