हुसैनाबाद विधायक कमलेश सिंह ने राज्यपाल से मिलकर हुसैनाबाद की समस्याओं से कराया अवगत

0

विधायक के साथ एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सूर्या सिंह भी थे शामिल

RANCHI: हुसैनाबाद हरिहरगंज विधायक कमलेश कुमार सिंह व एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सूर्या सिंह गुरुवार को झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से राज भवन में मुलाकात की।

उन्होंने हरिहरगंज- हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र की दो बड़ी समस्याओं को लेकर बात की व ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने जिन समस्याओं से उन्हे अवगत कराया उसमे पलामू जिला अंतर्गत हुसैनाबाद के झरहा गांव में एक साल से बनकर तैयार डिग्री कॉलेज में पठन-पाठन की प्रक्रिया अब तक शुरू नहीं कराई गई है।

इस डिग्री कालेज के शुरू हो जाने से गरीब परिवार के बच्चे भी आसानी से उच्च शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे।

साथ ही उन्होंने नीलांबर- पीतांबर विश्वविद्यालय” में “वाइस चांसलर” की नियुक्ति नहीं होने के कारण हुसैनाबाद क्षेत्र का इकलौता एके सिंह डिग्री कॉलेज में भी पठन-पाठन की प्रक्रिया प्रभावित हो रही है।

उन्होंने दूसरी समस्या हुसैनाबाद विधनसभा क्षेत्र हरिहरगंज- हुसैनाबाद की 80% प्रतिशत जनता कृषि पर निर्भर है।

हमेशा अकाल सुखाड़ की वजह उनकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है। बावजूद इसके झारखंड सरकार ने पिछले एक महीने से यहां पांच प्रखंड सह अंचल कार्यालय में चार में अंचल पदाधिकारी, दो में प्रखंड विकास पदाधिकारी के अलावा हुसैनाबाद अनुमंडल में एसडीपीओ की पदस्थापना नहीं की गई है।

आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के इतने महत्वपूर्ण पदों को भी महीनों तक सरकार द्वारा खाली रखने के कारण आम जनमानस को भारी कठिनाइयों से गुजरना पड़ रहा है।

इन सभी समस्याओं को राज्य सरकार के समक्ष भी रखा गया था, लेकिन राजनीतिक दुर्भावना से अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया।

उन्होंने आशा व्यक्त की है की महामहिम हुसैनाबाद हरिहरगंज क्षेत्र की समस्याओं पर गंभीरता से विचार कर समाधान कराने का काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *