पार्टी के प्रति निष्ठा और ईमानदारी रखने पर पार्टी अपने वर्कर के साथ हमेशा खड़ा रहता है: अविनाश पांडे

0

युवा कांग्रेस मिलन सम्मेलन का आयोजन

RANCHI: झारखण्ड प्रदेश युवा कांग्रेस कमिटी के द्वारा आज दिनांक 8 अक्टूबर को युवा कांग्रेस मिलन सम्मेलन का आयोजन “गीतांजलि बैंक्वेट हॉल”, टैगोर हिल रोड, चिरौंदी, मोराबादी में किया गया।

इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव सह झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे जी, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम जी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर जी, मंत्री बादल पत्रलेख जी, बेरमो विधायक कुमार जयमंगल,

महागमा विधायक दीपिका पांडे सिंह, पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव, सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा,कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी तथा झारखंड युवा कांग्रेस के सभी पूर्व प्रदेश अध्यक्षों की गरिमामई उपस्थिति रही।

अपने अपने संबोधन में नेताओं ने कांग्रेस संगठन में युवा कांग्रेस की भूमिका तथा युवा कांग्रेस में कार्य के दौरान अपने अनुभवों को साझा किया।

इस अवसर पर झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष  अभिजीत राज जी स्वयं मंच संचालन कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र राजनैतिक दल है जहां युवाओं को आगे रखा जाता है, जिस का उदाहरण वर्तमान के कांग्रेस विधायक दल, मंत्रिमंडल, तथा बोर्ड -निगम के वर्तमान अध्यक्षगणों में युवाओं की आधी से अधिक भागीदारी है।

अविनाश पांडे जी ने कहा कि यह कार्यक्रम का उद्देश्य जो लेकर चला गया था वह सब प्रतिशत पूर्ण हुआ 2000 से लेकर के अब तक के पूर्व पदाधिकारी को एकत्रित करके आने वाले समय में 2024 के इलेक्शन के लिए पार्टी को मजबूत करने का सफल प्रयास था।

उन्होंने कहा कि इसी तरह का कार्यक्रम 14 लोकसभा में करने की जरूरत है और एक महीना में तिथि निर्धारित करके यह कार्यक्रम को सफलतापूर्ण किया जाए।

अविनाश पांडे जी ने सभी को यह आश्वासन दिलाया की पार्टी के प्रति निष्ठा और ईमानदारी रखने पर पार्टी अपने वर्कर के साथ हमेशा खड़ा रहता है युवा कांग्रेस को विश्वास दिलाया कि जिस तरह मेहनत और लगन से कार्य कर रहे हैं।

वह निरंतर करते रहें झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर जी ने कहा कि यह कांग्रेस का कार्यक्रम मील का पत्थर साबित होगा।

और जिस तरह अथक प्रयास से सभी पूर्व पदाधिकारी को एक मंच में लाने का कार्य किया गया वह सराहनीय है राजेश ठाकुर जी ने कहा कि मैं भी युवा कांग्रेस से आया हूं पुरानी यादें आप सबों ने ताजा कर दिया।

मंत्री आलमगीर आलम  ने कहा कि इसी तरह संगठन को मजबूत करने के लिए युवा कांग्रेस को निरंतर मेहनत करते रहनी पड़ेगी।

और उन्होंने विश्वास दिलाया कि हर कदम पर वह युवा कांग्रेस के साथ खड़े हैं और संगठन को मजबूत किया जाए प्रखंड पंचायत ब्लॉक लेवल पर संगठन को ले जाकर के सरकार की कार्यों को जनता के आखिरी पायदान तक पहुंचाने का कार्य युवा कांग्रेस ही कर सकता है

सम्मेलन में झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस की समस्त कार्यकारिणी के अलावा सभी वर्तमान तथा पूर्व जिलाध्यक्ष तथा पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद थे।

पूर्व प्रदेश अध्यक्षों में हिंदू न्यास बोर्ड के अध्यक्ष  जयशंकर पाठक, युवा आयोग के अध्यक्ष  कुमार गौरव, आवास बोर्ड के अध्यक्ष  संजय लाल पासवान,  मानस सिन्हा, मणिशंकर जी मौजूद थे।

तथा विशेष रूप से मार्केटिग बोर्ड के अध्यक्ष श्री रविन्द्र सिंह, गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद, विनय सिन्हा दीपू,

कांग्रेस खेल विभाग के अध्यक्ष  अमरेंद्र सिंह, OBC प्रकोष्ठ के अध्यक्ष  अभिलाष साहू जी , महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन सिंह, पूर्व विधायक ममता देवी, अनूप सिंह अमित कुमार तुनू उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *