आजसू पार्टी के केंद्रीय समिति की बैठक 8 अक्टूबर को, नए केंद्रीय पदाधिकारियों की होगी घोषणा

0

सुदेश महतो ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को किया नमन, कहा महापुरुषों से मिलती है प्रेरणा

RANCHI: पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने तीन दिवसीय केंद्रीय महाधिवेशन के सफल आयोजन के लिए सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि महाधिवेशन को राज्यव्यापी बनाने के लिए, राज्य के आम राय को एक राय में पिरोने के लिए, झारखंड के जटिल समस्याओं को सुलझाने के लिए, देश-विदेश के विशेषज्ञों द्वारा दिए गए सुझाव, महाधिवेशन को ऐतिहासिक और सफल बनाने के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त करते हैं।

झारखंड आंदोलनकारी और अजासू के अग्रणी नेताओं के प्रति आभार व्यक्त करते हैं कि उन्हें सम्मानित करने का अवसर हमें मिला।

महाधिवेशन में भाग लेने वाले सभी प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हैं कि भारी बारिश के बावजूद झारखंड के प्रति अपना समर्पण, एकता और लड़ाई को गति देने के लिए जो एकजुटता दिखाई है यह एक मिसाल है।

32 हजार गांव, 260 प्रखंड, 24 जिला के सभी प्रतिनिधि, सभी अनुषंगी इकाई के प्रतिनिधि और महाधिवेशन के दौरान गांव से जुड़ने वाले सभी प्रतिनिधियों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।

हम महाधिवेशन में लिए गए निर्णय को जन-जन तक पहुंचने में प्रिंट मीडिया और विजुअल मीडिया के साथ-साथ सोशल मीडिया के सभी साथियों तथा इस आयोजन में सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से प्रतिनिधियों में जोश उत्साह और उमंग भरने वाले नृत्य कर्मियों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।

महाधिवेशन को सफल करने में प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से जिन लोगों ने सहयोग किया है उनके प्रति भी हम आभार व्यक्त करते हैं।

केंद्रीय महाधिवेशन में पुनः पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष बनने के बाद सुदेश कुमार महतो ने आगामी 8 अक्टूबर दिन रविवार को रांची के हरमू स्थित केंद्रीय कार्यलय में केंद्रीय समिति की बैठक आहूत की है।

बैठक में नए केंद्रीय पदाधिकारियों की घोषणा की आधिकारिक रूप से घोषण की जाएगी। बैठक में शामिल होने के लिए सभी केंद्रीय समिति के सदस्यों को बुलाया गया है। इस बैठक में पार्टी के भावी कार्यक्रम की भी घोषणा की जाएगी।

साथ ही साथ महाधिवेशन में लिए गए निर्णयों और किये गए घोषणाओं को धरातल पर उतारने के लिए रूप रेखा तय की जाएगी।

केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो, महात्मा गांधी के जयंती के अवसर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि स्वशासन से सुशासन तक ‘गांव की सरकार’ की परिकल्पना को साकार करके ही गांधी जी के सपनों को पूरा किया जा सकता है।

महाधिवेशन में उनके विचार को ही आत्मसात करते हुए गांव की आवाज को मुखर करने का निर्णय लिया गया है।

लाल बहादुर शास्त्री के जय जवान जय किसान का नारा देश की सुरक्षा और समृद्धि दोनों के लिए प्रेरित करता है।

जयंती के अवसर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि जय जवान जय किसान के नारे से प्रेरित हो कर हमनें भी इस महाधिवेशन में कृषि को राज्य के लोगों का मनपसंद व्यवसाय बनाने का संकल्प लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *