झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी द्वारा झारखंड के सभी 15 श्रमिकों को पारंपरिक अगंवस़्त्र देकर किया गया स्वागत

0

RANCHI: उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों की आज बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर सकुशल वापसी होने पर माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेश ठाकुर के नेतृत्व में झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी द्वारा झारखंड के सभी 15 श्रमिकों को पारंपरिक अगंवस़्त्र देकर स्वागत किया गया।

साथ ही प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर जी ने सुरंग में फंसे श्रमिकों के बचाव कार्य में लगे पूरी बचाव टीम को सलाम करते हुए उनकी सराहना की है और कहा कि जिनके कौशल और साहस का परिणाम सामने आया।

इस अवसर पर मीडिया को संबोधित करते हुए झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष श्री राजेश ठाकुर ने हर्ष व्यक्त किया और कहा कि झारखंड के सवा तीन करोड़ जनता की दुआओं का परिणाम आज सामने है कि राष्ट्रहित में योगदान करने वाले हमारे सभी श्रमिक सकुशल अपने परिवार के पास पहुंचे।

लेकिन हमें सुरंग के ढहने से उठे सवालों पर भी गंभीरता से विचार करना होगा कि सिविल निर्माण और अन्य परियोजना की योजना की डिजाइन और क्रियान्वयन बनने के मामले में विफलता भी सामने आई है।

41 श्रमिकों को 17 दिनों तक जिस सदमें से गुजरना पड़ा ये केन्द्र सरकार की विफलता ही है।

उन्होंने कहा कि वैसी सभी परियोजनाएं जिनका क्रियान्वयन जारी है उसका मूल्यांकन किया जाना चाहिए ताकि इस तरह का हादसा दुबारा घटित न हो।

उन्होंने कहा कि बचाव कार्य को अंतिम मुकाम पहुंचाने वाले मो0 इरशाद और नासीर हुसैन, सूर्ये मोहन राय समेत सभी रैट हॉल माइनर्स साथियों के आदम्य साहस एवं कौशल को हम सलाम करते हैं।

उन्होंने झारखंड सरकार की संवेदनशीलता पर आभार जताते हुए कहा कि झारखंड सरकार ने अधिकारियों को भेजकर राज्य के तमाम श्रमिकों को हवाई जहाज से लाने का काम किया जो सरकार की प्रतिबद्धता का जताती है कि वो राज्य के हरेक व्यक्ति की चिंता करती है।

स्वागत करने वालों में प्रदेश कांग्रेस महासचिव सह प्रवक्ता राकेश सिन्हा, अमुल्य नीरज खलखो, कृषि विपणन के अध्यक्ष रवीन्द्र सिंह,

गो सेवा आयोग अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद,आवास बोर्ड के चेयरमैन संजय लाल पासवान सहित अन्य कांग्रेसजन शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *