मलयालम फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस आर सुब्बालक्ष्मी का 87 साल की उम्र में निधन

0

मुंबई। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री से हाल ही में दिल तोड़ देने वाली खबर सामने आई है। खबर है कि मलयालम फिल्म इंडस्ट्री मशहूर एक्ट्रेस आर सुब्बालक्ष्मी अब हमारे बीच नहीं रही। एक्ट्रेस ने रुवार, 30 नवंबर की रात को केरल के तिरुवनंतपुरम के एक निजी अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली। वो 87 साल की थीं और उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रही थीं। उनके निधन की खबर से मलयालम इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।
उनके निधन की खबर के बाद इंडस्ट्री और उनके चाहने वाले सोशल मीडिया पर शोक वयक्त कर रहे हैं। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और मलयालम फिल्म अभिनेता दिलीप ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।
आर सुब्बालक्ष्मी को मलयालम फिल्मों में उनके दमदार अभिनय के लिए जाना जाता था। अपने करियर के दौरान एक्ट्रेस ने कल्याणरमन, नंदनम और पांडिप्पा जैसी बेहतरीन फिल्मों में नजर आई थीं। इन फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी से एक्ट्र्रेस ने खूब बाहवाही बटोरी थी।
मलयालम मूवीज में उन्होंने दादी की भूमिका को हमेशा विनम्रता और प्रभावशाली तरीके से निभाया है। आलम ये था कि दादी के किरदार ने उन्हें अलग पहचान दी. कई बार लोग उन्हें उनके असली नाम की जगह दादी कहकर भी बुला देते थे। सुब्बालक्ष्मी एक बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक कर्नाटक संगीतकार और चित्रकार भी थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *