टाइगर 3 को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से मिला यू/ए सर्टिफिकेट

0

-फिल्म 12 नवंबर को दिवाली के मौके पर होगी रीलिज
मुंबई । बालीवुड के सुपर स्टार सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म टाइगर 3 को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से यू/ए (यूनिवर्सल-एडल्ट्स) सर्टिफिकेट मिला है। इसके अलावा फिल्म में किसी सीन पर भी कैंची नहीं चलाई गई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएफसी की जांच समिति ने केवल ऑडियो कट के लिए कहा है और फिल्म से कोई भी सीन नहीं हटाया गया है।

सीबीएफसी ने सबटाइटल में बेवकूफ शब्द को मशरूफ और मूर्ख शब्द को बिदी से बदलने के लिए कहा है। कुछ डायलॉग्स में रॉ (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) का जिक्र किया गया है। सीबीएफसी ने मेकर्स से इन डायलॉग्स में सही एबरिविएशन का इस्तेमाल करने के लिए ही कहा। फाइनली कट लिस्ट में मेंशन किया गया है कि राष्ट्रीय गान के संबंध में मोडिफिकेशन रिक्वेस्ट के मुताबिक बरकरार रखा गया है।

गौरतलब है कि इन माइनर चेंजेस किए जाने के बाद टाइगर 3 को 27 अक्टूबर को यू/ए सर्टिफिकेट दिया गया था। सेंसर सर्टिफिकेट पर मेंशन फिल्म की लंबाई 153 मिनट है जो 2 घंटे और 33 मिनट है। टाइगर 3 कब होगी रिलीज टाइगर फ्रेंचाइजी की इस तीसरी इंस्टॉलमेंट में, कैटरीना ने जोया की अपनी भूमिका को दोहराया है

वहीं सलमान खान टाइगर के रोल में नजर आएंगें। फिल्म में कुमुद मिश्रा, रेवती, रिद्धि डोगरा और अनंत विधात के साथ इमरान हाशमी भी विलेन की भूमिका में हैं। वहीं दूसरी ओर टाइगर-3 में रेवती उसी भूमिका को निभाती नजर आएंगी जिसे पिछले दो फिल्मों एक था टाइगर और टाइगर जिंदा है में गिरीश कर्नाड ने निभाया था।

शाहरुख के टाइगर 3 में एक स्पेशल कैमियो में नजर आएंगे। टाइगर 3 वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की पांचवीं फिल्म है। ये फिल्म 12 नवंबर को दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक देगी। बता दें कि टाइगर-3 इस साल की बहुप्रतीक्षित व बहुप्रचारित फिल्म है। टाइगर फ्रेंचाइजी की तीसरी इंस्टॉलमेंट टाइगर 3 स्टार-स्टडेड कलाकारों और हाई-ऑक्टेन एक्शन सीन्स के चलते काफी बज क्रिएट कर रही है। फिल्म के ट्रेलर ने पहले ही प्रशंसकों की एक्साइटमेंट बढाई हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *