खून से लथपथ रोड़ पर घुमती दिखी बच्‍ची, दुष्कर्म की पुष्टि

0

नई दिल्‍ली । मध्य प्रदेश में एक नाबालिग से दरिंदगी की घटना सामने आ रही है. जो वीडियो लोगों के सामने आया उसने लोगों को झांकझोर कर रख दिया. करीब 12 वर्षीय नाबालिग उज्जैन शहर में बीते सोमवार को खून से लथपथ सड़क पर पाई गई. मामले की मेडिकल जांच सामने आ चुकी है जिसमें नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना की पुष्टि की गई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए और विस्तृत जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया है. पुलिस ने बताया है कि मामले की जांच और सीसीटीवी फुटेज की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है. एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि 25 सितंबर को यहां मिली लड़की संभवत: पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश की रहने वाली है, लेकिन उसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है क्योंकि वह पुलिस को अपना नाम और पता ठीक से नहीं बता पा रही है।

मेडिकल जांच में उसके साथ दुष्कर्म की पुष्टि

पुलिस अधीक्षक (एसपी) सचिन शर्मा ने कहा, “लगभग 12 साल की एक बच्ची सोमवार को उज्जैन के महाकाल पुलिस थाना क्षेत्र में एक सड़क पर खून से लथपथ पाई गई. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सा जांच में उसके साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है.’’ एसपी ने कहा कि चूंकि नाबालिग की हालत गंभीर है इसलिए उसे आगे के इलाज के लिए मंगलवार को इंदौर ले जाया गया. उन्होंने बताया कि महाकाल थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और घटना की जांच जारी है।

जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन

उन्होंने कहा, “मामले की जांच और सीसीटीवी फुटेज की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है ताकि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके.” इस बीच, मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ ने पीड़िता को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दी जाने की मांग की।

कांग्रेस ने बीजेपी पर उठाए सवाल

वहीं, कांग्रेस नेता कमलनाथ ने बुधवार को अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा, ‘‘उज्जैन में एक छोटी बच्ची के साथ अत्यंत क्रूरतापूर्ण दुराचार का मामला देखकर रूह कांप गई. 12 साल की बेटी के साथ जिस तरह का दुष्कृत्य हुआ उससे मानवता शर्मसार हो जाती है. ऐसी जघन्य घटना प्रशासन और समाज के माथे पर कलंक है.’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि मध्य प्रदेश में कानून का राज खत्म हो गया है और अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं जबकि जनता परेशान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *