मप्र सरकार में पंवार समुदाय से गौरव को बनाया जाए मंत्री

0

भोपाल । नागपुर-पंवार महासभा के द्वारा मांग की जा रही है. पंवार समाज के प्रतिनिधि के रूप में नवनिर्वाचित भाजपा विधायक गौरव सिंह पारधी को मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री बनाने जाए।

गौरतलब हो कि मध्यप्रदेश में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 163 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत मिला है. मध्यप्रदेश,महाराष्ट्र राज्य के जिलो में बालाघाट,सिवनी,छिंदवाड़ा,बैतूल,वर्धा, नागपुर,भंडारा,गोंदिया,में पंवार समाज बहुलक मात्रा में है. इसी समाज में से पूर्व में लोचनलाल ठाकरे, ढालसिंग बिसेन,गौरीशंकर बिसेन,को मप्र सरकार में मंत्री बनाया गया था.गौरीशंकर बिसेन कई वर्षो तक पंवार समाज के प्रतिनिधत्व के रूप में मप्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं.परंतु 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.पंवार समाज से नवनिर्वाचित विधायक के रूप में गौरव सिंह पारधी भाजपा के विधायक है. क्या जातीय समीकरण साधने के लिए गौरव सिंह पारधी को मप्र सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है? जो की उच्च शिक्षा प्राप्त किए हुए हैं।

हालांकि वह पहली बार मध्यप्रदेश विधानसभा में विधायक के रूप में निर्वाचित हुए हैं.आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा के द्वारा उन्हे मंत्री बनाए जाने की प्रबल संभावना भी दिख रही है.जिससे पंवार समुदाय को खुश करा जा सके.
इसी लिए पंवार समाज में भी हर्षोल्लास का माहौल दिखाई दे रहा है कि गौरव सिंह पारधी को भाजपा सरकार में मंत्री बनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *