गन्ने के दाम बढ़ाने को लेकर यूनियन नेताओं से मुलाक़ात करेंगे पंजाब CM मान ,जानें क्या है मांग

0

बढ़ाने को लेकर पिछले चार दिनों से धरना दे रहे पंजाब के किसान आज यानी 24 नवंबर को पंजाब के सीएम भगवंत मान सिंह से मुलाकात करेंगे. आज दोपहर को किसान यूनियन नेताओं के साथ भगवंत मान सिंह मुख्यमंत्री निवास पर मुलाकात करेंगे.

बता दें, दो दिन पहले भी सीएम मान ने किसान नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया था.

भगवंत मान सिंह ने कहा था कि सड़कें बातचीत के लिए नहीं होती हैं. रास्ते बंद करने से आम लोगों को परेशानी होती है. मुख्यमंत्री ने किसानों से रास्ते बंद ना करने का अनुरोध किया था.

गन्ने की कीमतों में बढ़ोतरी की मांग कर रहे किसानों द्वारा पिछले चार दिनों से आंदोलन किया जा रहा है. भारतीय किसान यूनियन (दोआबा) के नेतृत्व में किसान राजमार्ग के जालंधर-फगवाड़ा खंड के बीच में ‘धरना’ दे रहे हैं, जिससे जालंधर और दिल्ली के बीच यातायात भी प्रभावित हुआ है. किसानों ने धरने के दौरान रेलवे ट्रैक को भी ब्लॉक किया था. हालांकि, पंजाब के सीएम द्वारा 12 बजे चंडीगढ़ में होने वाली बातचीत के आश्वासन पर किसानों ने रेलवे ट्रैक खाली कर दिए हैं.

क्या है किसानों की मांग
भारतीय किसान यूनियन (दोआबा) के नेतृत्व में हो रहे इस आंदोलन में किसानों ने गन्ने की कीमतों में 50 से 80 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की मांग की है. किसानों ने दिल्ली में हुए किसान आंदोलन के तर्ज पर 3 दिन के लिए चंडीगढ़ जाने की बात कही है. किसान चंडीगढ़ धरने में जाने के लिए अपने ट्रैक्टर ट्रॉली तैयार कर रहे हैं. साथ ही, गांव से राशन भी इकट्ठा किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *