NCB और एटीएस के चले संयुक्‍त आभियान में 3300 किलोग्राम ड्रग्स जब्त, 5 विदेशियों को भी हिरासत में लिया

0

नई दिल्ली । गुजरात में बुधवार (28 फरवरी) को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एटीएस की सहायता से एक अभियान चलाया जिसके चलते करीब 3,300 किलोग्राम ड्रग्स, 3089 किलोग्राम चरस, 158 किलोग्राम मेथमफेटामाइन और 25 किलोग्राम मॉर्फिन को जब्त किया गया। भारत में नशीले पदार्थों की अब तक की सबसे बड़ी जब्ती मानी जा रही है।

सूत्रों की माने तो इस मामले में पकड़े गए आरोपी पाकिस्‍तानी से हैं. एनसीबी, नौसेना के निगरानी मिशन पर P8I LRMR विमान को संदिग्ध को रोकने के लिए डायवर्ट किया गया था. वहीं माना जा रहा है कि जब्त किए गए ड्रग्स की कीमत लगभग 2000 करोड़ रुपये से अधिक है. एनसीबी आज दोपहर इस पूरे मामले की जांच करने के लिए कांफ्रेंस करेगी।

मामले को लेकर गृह मंत्री ने किया ‘X’ पर ट्विट

एनसीबी के इतने बड़े ऑपरेशन की सफलता को लेकर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ट्विट किया ‘पीएम मोदी के नशा मुक्त भारत के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाते हुए, हमारी एजेंसियों ने आज देश में नशीली दवाओं की सबसे बड़ी जब्ती करने में बड़ी सफलता हासिल की है. ​​एनसीबी, नौसेना द्वारा किए गए एक संयुक्त अभियान में, और गुजरात पुलिस ने 3132 किलोग्राम नशीली दवाओं की एक विशाल खेप जब्त की. यह ऐतिहासिक सफलता हमारे देश को नशा मुक्त बनाने के लिए हमारी सरकार की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है. इस अवसर पर, मैं एनसीबी, नौसेना और गुजरात को बधाई देता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed