‘ये मत सोचिए 2024 में जीत तय है…’, आखिर क्यों ऐसा बोले देवेंद्र फडणवीस?

0

मुंबई । महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने 2024 से पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं को जगाने की कोशिश करते हुए उन्हें अपनी जीत को लेकर आत्ममुग्ध नहीं रहने तथा 2024 के लोकसभा चुनावों को गंभीरता से लेने की नसीहत दी है। उन्होंने पार्टी वर्कर्स को चेतावनी दी कि उन्हें यह सोचकर जमीन पर काम करना बंद नहीं करना चाहिए कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत निश्चित है।

भारतीय जनता पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की एक बैठक में बोलते हुए देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें आम आदमी एवं गरीबों से जुड़ना चाहिए जो भारतीय जनता पार्टी के ‘वोट-बैंक’ हैं। इस बैठक में महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों तथा जिला अध्यक्षों ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा, ‘यह कहकर प्रयास करना बंद न करें कि हमारी जीत निश्चित है। टिकट किसे मिलेगा इसकी चिंता न करें’। देवेंद्र फडणवीस ने भारतीय जनता पार्टी वर्कर्स से गरीबों, किसानों, महिलाओं तथा युवाओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भी कहा। फडणवीस ने कहा कि समाज के इन चार वर्गों को नरेंद्र मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि जाति संबंधी मुद्दे बहुत हैं, किन्तु पार्टी कार्यकर्ताओं को जाति के बारे में नहीं सोचना चाहिए।

बता दे कि भाजपा ने महाराष्ट्र में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को अपने स्टार प्रचारक के तौर पर मैदान में उतारने का फैसला किया है। पार्टी का मानना ​​​​है कि फडणवीस अपने भाषण कौशल के साथ ही राजनीतिक कौशल से भी 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले मतदाताओं को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। साथ सीएम के रूप में उनके बीते कार्यकाल को भी भारतीय जनता पार्टी ‘गुड गवर्नेंस’ के एक मॉडल के रूप में महाराष्ट्र की जनता के सामने शोकेस करेगी। इस हफ्ते हुई पार्टी की आंतरिक बैठक में प्रदेश के 36 जिलों में देवेंद्र फडणवीस की रैलियां आयोजित करने का फैसला लिया गया। वह फरवरी से ‘मिशन महाराष्ट्र 45 प्लस’ पर निकलेंगे एवं प्रतिदिन तीन जनसभाएं करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *