माफिया अतीक का कानपुर और नोएडा में अवैध संपत्तियों को बेचने की कोशिश में परिवार

0

नई दिल्‍ली । जहां एक ओर पुलिस माफिया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य से जुड़ी संपत्तियों की तलाश में जुटा है तो वहीं उसका परिवार उन्हें बेचने की फिराक में लगा है. पुलिस को मिले इनपुट के मुताबिक माफिया अतीक अहमद की अवैध संपत्ति बेचने की कोशिश की जा रही है।

सूत्र- अतीक के बेटे अहजम के दोस्त जमीन का सौदा करने में लगे

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की नोएडा और कानपुर में करोड़ों की बेनामी संपत्ति का पता लगा है. अतीक अहमद के गैंग आईएएस-227 ने अवैध तरीके से कई शहरों में बेनामी संपत्तियां अर्जित की हैं. अब तक पुलिस और ईडी ने अतीक और अशरफ के परिवार की 12 हजार करोड़ से संपत्ति को चिन्हित कर कार्रवाई की है. एसटीएफ को जानकारी मिली है कि अतीक की फैमिली चोरी से जमीनों को बेचकर रुपए अर्जित करना चाहती है, ताकि करोड़ों की इन बेशकीमती जमीनों को पुलिस कुर्क ना कर सके।

वकिल से करवाता था जमीन बेचने का सौदा

नैनी सेंट्रल जेल में बंद अतीक के दूसरे बेटे अली का दोस्त अतिन जफर भी जमीनों की सौदेबाजी में लगा था. वह कानपुर की प्रॉपर्टी बेचने को लेकर कई डीलर्स और कारोबारियों के संपर्क में भी था, हालांकि उससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया. सूत्रों के मुताबिक जेल जाने से पहले अतिन जफर ने अली के कई दोस्तों के बारे में जानकारी दी है, जो बेनामी संपत्तियों को बेचने के लिए सौदा करने में लगे हैं. इनपुट मिला है कि नोएडा की एक जमीन को अशरफ के ससुराल वाले बेचने की कोशिशों में है. अशरफ का वकील विजय मिश्रा भी लखनऊ में एक जमीन का सौदा कराने गया था. एसटीएफ ने 29 जुलाई को लखनऊ के विभूति खंड में हयात होटल से अतीक के वकील विजय मिश्रा को गिरफ्तार किया था. पुलिस को वहां पर जमीन के रजिस्ट्री के पेपर भी मिले थे. जिसके बाद अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *