भारत में बनी कार बिकेगी अब जापान में ,5 लोग कर सकते हैं शान की सवारी

0

5 लोग कर सकते हैं शान की सवारी
नई दिल्ली । बहुत जल्द होंडा कार्स इंडिया अपनी एक नई एसयूवी का भारत से एक्सपोर्ट शुरू कर सकती है। कंपनी भारत में बनी इन एसयूवी का जापान में एक्सपोर्ट शुरू करेगी। बता दें कि भारत में बनाए जाने वाले होंडा एलिवेट को जापान में डब्ल्यूआर-वी के नाम से लॉन्च किया जाएगा। अगर होंडा डब्ल्यूआर-वी की बात करें तो, इसका पूरा डिजाइन एलिवेट के जैसा है। कार के इंटीरियर में भी पूरी तरह एलिवेट की झलक देखने को मिलती है।

हालांकि, जापान बेस्ड डब्ल्यूआर-वी के इंटीरियर को पूरी तरह ब्लैक आउट थीम दिया गया है। इसके अलावा इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम भी नया लगाया गया है। कंपनी इस एसयूवी में 1.5 लीटर (1500सीसी) का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दे रही है। यह वही इंजन है जिसका इस्तेमाल एलिवेट में किया जा रहा है। यह इंजन सीवीटी गियरबॉक्स से लैस है।

डब्ल्यूआर-वी का साइज एलिवेट के समान है और इसे भी 5 सीटर एसयूवी के तौर पर पेश किया गया है। कंपनी का कहना है कि यह रणनीतिक कदम भारतीय परिचालन की विनिर्माण क्षमताओं का एक मजबूत प्रतिबिंब है और देश को होंडा व्यवसाय में एक प्रमुख निर्यात केंद्र बनाने के दृष्टिकोण को भी मजबूत करता है। कंपनी अपने तापुकारा प्लांट से घरेलू और निर्यात आवश्यकताओं को पूरा करने के में सक्षम है। होंडा कार्स इंडिया ने इस साल सितंबर में घरेलू बाजार में एलिवेट को लॉन्च किया था। जापान के बाजार में होंडा एलिवेट जून-जुलाई 2024 में दस्तक दे सकती है।

भारत में होंडा एलिवेट की कीमत 11 लाख रुपये से शुरू होकर 16.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह एसयूवी फॉरवर्ड व्हीलड्राइव फंक्शन के साथ आती है। कंपनी इसे 3 डुअल टोन और 7 मोनोटोन रंगों में बेच रही है। बता दें कि भारत में बनी कारें आज दुनिया भर में बेची जा रही हैं। कई कार कंपनियां भारत में बनी कारों को अलग-अलग देशों में एक्सपोर्ट कर रही हैं। भारत दुनिया भर की ऑटोमोबाइल कंपनियों का मैन्युफैक्चरिंग हब बन गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *