नेतन्‍याहू ने यरूशलम पर हमले के खिलाफ ईरान और हिजबुल्लाह को कड़ी चेतावनी

0

तेल अवीव । इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने यरूशलम पर हमले के खिलाफ ईरान और हिजबुल्लाह को कड़ी चेतावनी दी है और कहा है कि वह उन्‍हें ऐसा सबक स‍िखाएंगे, जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा। शनिवार रात मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए नेतन्याहू ने कहा कि गाजा में हमास के खिलाफ युद्ध महीनों तक जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि हिजबुल्लाह के खिलाफ लड़ाई की की योजनाओं को मंजूरी दे दी गई है और कहा कि अगर हिजबुल्लाह ने इजरायल के खिलाफ अपनी लड़ाई का विस्तार किया, तो भारी जवाबी कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा, “उत्तरी सीमा पर – हम हिजबुल्लाह के खिलाफ भारी हमले कर रहे हैं, कई आतंकवादियों को खत्म कर रहे हैं और दुश्मन की क्षमताओं को नष्ट कर रहे हैं। इजरायली प्रधानमंत्री ने कहा कि उस सीमा पर सुरक्षा बहाल करने के लिए कूटनीति सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि अगर ये विकल्प विफल हो जाते हैं ,तो इजरायल हिजबुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगा।

उन्होंने कहा, “अगर हिजबुल्लाह युद्ध का विस्तार करता है, तो उसे ऐसे झटके मिलेंगे, जिसके बारे में उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा, और ईरान को भी ऐसा ही होगा। जब तक हम उत्तर के निवासियों के लिए सुरक्षा बहाल नहीं कर देते, हम किसी भी तरह से कार्रवाई करेंगे। नेतन्याहू ने कहा, “ईरान विभिन्न मोर्चों पर इजरायल के खिलाफ आक्रामकता की धुरी का नेतृत्व कर रहा है। इजरायल अपने देश के लोगों की सुरक्षा के लिए कार्रवाई करने से नहीं कतराएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *