गूगल मैप कर लें अपडेट, बदल गए हैं कलर्स और फीचर्स

0

गूगल अपने यूजर्स के लिए सर्च इंजन से बढ़कर काम करता है। कंपनी अपने यूजर्स के लिए मैप्स ड्राइव जीमेल जैसी सुविधाएं भी पेश करती है। इसी कड़ी में अगर आप भी रास्तों की जानकारी के लिए गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। गूगल मैप्स अब आपको एक नए कलर में नजर आ सकता है।

एक बदले हुए रंग में नजर आएगा Google Maps
नई दिल्ली। गूगल अपने यूजर्स के लिए सर्च इंजन से बढ़कर काम करता है। कंपनी अपने यूजर्स के लिए मैप्स, ड्राइव, जीमेल जैसी सुविधाएं भी पेश करती है।
इसी कड़ी में अगर आप भी रास्तों की जानकारी के लिए गूगल मैप्स (Google Maps) का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। गूगल मैप्स अब आपको एक नए कलर में नजर आ सकता है।

कौन-से यूजर्स के लिए पेश हुई सुविधा
दरअसल, गूगल ने मैप्स के लिए एक नया कलर पैलेट रोलआउट किया है। गूगल मैप्स का नया कलर एंड्रॉइड ही नहीं, आईओएस और वेब यूजर्स को भी नजर आएगा।
मालूम हो कि इससे पहले मैप्स के लिए हाल ही में कुछ नए फीचर्स को भी रोलआउट किया गया था। इन फीचर्स में रूट्स के इमर्सिव व्यू, डिटेल नेविगेशन और ट्रांजिट फिल्टर्स जैसी सुविधाएं पेश हुई थीं

किस कलर में नजर आएगा Google Maps
अभी की बात करें तो गूगल मैप्स पर लाइट ग्रीन कलर के साथ पार्क और और नेचर से जुड़ी चीजें नजर आती हैं। मैप्स पर रोड ऑफ वाइट से ग्रे कलर में नजर आते हैं। बिल्डिंग और दूसरे स्ट्रक्चर की बात करें तो यह लाइट येलो कलर में नजर आते हैं।
हालांकि, नए अपडेट के बाद यही येलो कलर डार्क ग्रे कलर में बदला हुआ नजर आ सकता है। इसके अलावा मैप्स में नजर आने वाला स्काई ब्लू कलर सी ग्रीन कलर में बदला हुआ दिखाई देगा

सभी यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ अब फीचर
मैप्स में कलर बदलने को लेकर कंपनी ने अक्टूबर में ही जानकारी दे दी थी। जबकि, मैप्स के लिए यह टेस्टिंग अगस्त से ही शुरू हो चुकी थी। कुछ यूजर्स के लिए यह बदलाव पहले ही पेश हो चुका था। हालांकि, अब कंपनी की ओर से मैप्स का नया कलर सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *