केरल के सीएम ने गाजा में इजराइल के बमबारी करने पर निंदा की, बोले- ये तो सीधा मानवता पर हमला

0

 

शिवगिरी । केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने गाजा में इजराइल के बमबारी करने की शनिवार को निंदा की। उन्होंने कहा कि इजराइली सेना फलस्तीनी लोगों के साथ जो कर रही है वह मानवता पर हमला है। यहां 91वीं शिवगिरी तीर्थयात्रा का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने यह टिप्पणी की। विजयन ने कहा, ”ईसा मसीह के जन्मस्थान बेथलहम में इस बार क्रिसमस नहीं मनाया गया। वहां न तो क्रिसमस लाइट लगीं और न ही दूसरी चीजें। वे कैसे क्रिसमस मनाते?

उन्होंने कहा कि जब भी कोई फलस्तीन के बारे में सुनता है तो अक्सर उसके दिमाग में वहां मुस्लिम धर्मावलंबियों के होने का ख्याल आता है, लेकिन गाजा में बड़ी संख्या में ईसाई समुदाय भी रहता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि फलस्तीन के लोग शांति का संदेश देने वाला त्योहार क्रिसमस नहीं मना सके। उन्होंने कहा कि शिवगिरी मठ के संस्थापक और समाज सुधारक संत श्रीनारायण गुरु भी शांति और सद्धभाव का संदेश फैला रहे हैं।

सार्वभौमिक मानवता को कायम रखने वाली गुरु की शिक्षाओं पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि अगर गुरु के संदेश का प्रकाश उस मिट्टी तक पहुंच गया होता तो वहां इस तरह खून की नदी नहीं बहती। विजयन ने कहा कि श्री नारायण गुरु ने ‘मानव जाति के लिए एक जाति, एक धर्म और एक ईश्वर’ का संदेश प्रचारित किया था।

शिवगिरी में आयोजित इस कार्यक्रम में केरल के सहकारिता मंत्री वी.एन. वासवान, भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष एस. सोमनाथ और एसएनडीपी योगम के महासचिव वेल्लापल्ली नटेसन सहित कई गणमान्य लोग शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *