सांसद गिरिराज सिंह के ममता बनर्जी साक्षात मां काली बयान से मचा बवाल,महुआ ने दिया करारा जवाब

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद गिरिराज सिंह ने बुधवार को ममता बनर्जी को लेकर बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की भागीदारी की आलोचना की। आपको बता दें कि इस दौरान ममता बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ थिरकती दिख रही हैं। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि फिल्म फेस्टिवल में ममता बनर्जी का ठुमका लगाना उचित नहीं है। उनके इस बयान की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा सहित तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने कड़ा विरोध किया है।

टीएमसी नेताओं के द्वारा उनकी आलोचना पर गिरिराज सिंह ने कहा कि उन्होंने जश्न शब्द का इस्तेमाल किया था, न कि ठुमका का। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जब पश्चिम बंगाल भ्रष्टाचार से ग्रस्त है तो फिल्म महोत्सव मनाने के लिए ममता बनर्जी की आलोचना करना गलत नहीं है। गिरिराज सिंह ने कहा, ”टीएमसी नेता मेरी बातों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहे हैं।”

तृणमूल कांग्रेस के आधिकारिक हैंडल ने वीडियो साझा किया जिसमें गिरिराज सिंह साफ शब्दों में कह रहे हैं कि ममता बनर्जी का वहां जाना और ठुमका लगाना ठीक नहीं है। इस दौरान वह अपने शरीर के हावभाव से भी ठुमका शब्द को परिभाषित करते दिख रहे हैं। टीएमसी ने लिखा, “इस वीडियो साक्ष्य से पता चलता है कि वह न केवल ठुमका शब्द दो बार बोल रहे हैं, बल्कि ऐसे इशारे भी कर रहे हैं जिससे गलत व्याख्या की कोई गुंजाइश नहीं है। उनका इनकार शर्मनाक है। वह बेशर्मी से इसका बचाव करने की कोशिश कर रहे हैं।”

“दीदी ओ दीदी” नारे के बाद, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बीजेपी के उन नेताओं की सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने ममता बनर्जी के बारे में अपमानजनक टिप्पणियां की हैं। यह स्पष्ट है कि बीजेपी नेताओं के लिए सत्ता में एक महिला को चुनौती देना अविश्वसनीय रूप से कठिन है। उनके इन बयानों से लैंगिक पूर्वाग्रहों से घिरी उनकी पुरातन मानसिकता स्पष्ट रूप से प्रदर्शित हो रही है।

भारत की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री के खिलाफ गिरिराज सिंह के शब्द चौंकाने वाले हैं। उन्होंने कहा, “मिस्टर सिंह, हम बंगाल में ‘मनाओ जश्न’ मना रहे हैं, इसका कारण यह है कि हमें आप जैसे स्त्री-द्वेष और पितृसत्ता को बर्दाश्त नहीं करना है। आप और भाजपा हर दिन ऐसा करती है। आप ममता बनर्जी को बताएंगे क्या उचित है और क्या नहीं? मैं आपको बता दूं कि बंगाल के लाखों-करोड़ों लोगों को उनके मनरेगा के बकाए से वंचित करना उचित नहीं है, जिसे आपने और आपके मंत्रालय ने रोक रखा है।”महुआ मोइत्रा ने कहा, “ममता बनर्जी साक्षात मां काली हैं। वह भारत की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री हैं और बंगाल के लोगों ने उन्हें एक नहीं, दो बार नहीं बल्कि तीन बार चुना है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *