शुभमन गिल की बादशाहत कायम, टॉप-4 में तीन भारतीय, कोहली-रोहित की जोरदार छलांग

0

ICC ने वनडे रैंकिंग्स जारी की है। कोहली 791 रेटिंग अंक के साथ वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं 826 रेटिंग अंक के साथ गिल टॉप पर बने हुए हैं। इन दोनों के अलावा 769 रेटिंग अंक के साथ रोहित चौथे स्थान पर हैं।

रोहित शर्मा और विराट कोहली वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुक़ाबले में भले ही भारत को हार का सामना करना पड़ा हो। लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में जोरदार प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पूरे टूर्नामेंट में जमकर रन बनाए। जिसके उन्हें आईसीसी की वनडे रैंकिंग में फायदा मिला है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को ताजा वनडे रैंकिंग्स जारी की है। इसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली को फायदा हुआ है। कोहली 791 रेटिंग अंक के साथ वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं 826 रेटिंग अंक के साथ शुभमन गिल टॉप पर बने हुए हैं। इन दोनों के अलावा रोहित शर्मा चौथे स्थान पर आ गए हैं। रोहित के 769 रेटिंग अंक हैं।

रैंकिंग में अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम 824 रेटिंग अंक के साथ दूसरे नंबर पर जमे हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक दो स्थान गिरकर 760 रेटिंग अंक के साथ 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज डेरिल मिचेल पांच स्थान ऊपर उठकर 750 रेटिंग अंक के साथ छठे स्थान पर हैं।

वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में सबसे बड़ा फायदा ट्रेविस हेड का हुआ। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप फाइनल में शतक लगाया था। वह 28 स्थानों की छलांग लगाकर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज ने लंबी छलांग मारी है। महाराज 741 रेटिंग अंक के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं। दूसरे स्थान पर 703 रेटिंग अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का कब्जा है।

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को एक स्थान का नुकसान हुआ है और 699 रेटिंग अंक के साथ वह तीसरे नंबर पर हैं। वहीं 685 रेंटिंग अंक के साथ जसप्रीत बुमराह चौथे, 667 रेंटिंग अंक के साथ कुलदीप यादव छठे और 648 रेंटिंग अंक के साथ के साथ मोहम्मद शमी 10वें नंबर पर हैं।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *