मप्र विस चुनावः समाजवादी पार्टी ने जारी की 22 उम्मीदवारों की दूसरी सूची

0

-निवाड़ी जिले की दो सीटों से मां-बेटी को दिया टिकट

भोपाल (Bhopal)। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Elections) के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) (Samajwadi Party (SP)) ने दूसरी सूची जारी कर दी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (National President Akhilesh Yadav) की अनुमति से बुधवार देर शाम जारी इस सूची में 22 उम्मीदवारों के नाम घोषित (Names of 22 candidates declared) किए गए हैं। सपा ने निवाड़ी जिले की दो सीटों पर मां-बेटी को टिकट दिया है।

इससे पहले सपा पहली सूची में नौ उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, जिसमें निवाड़ी से सपा की पूर्व विधायक मीरा यादव को उम्मीदवार घोषित किया जा चुका है। वहीं, बुधवार को जारी सूची में मीरा यादव की बेटी शिवांगी यादव को पृथ्वीपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। इस सूची में भोपाल जिले की तीन विधानसभा सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। इनमें नरेला विधानसभा सीट से शमसुल हसन, भोपाल मध्य से शमा तनवीर और हुजूर सीट से राहुल मारण (रावत) को टिकट दिया गया है।

 

इसके अलावा मुरैना जिले की सबलगढ़ सीट पर लाल सिंह राठौर, जौरा सीट पर रीना कुशवाहा, सुमावली सीट पर मंजू सोलंकी, दिमनी सीट पर रामनारायण सकवार को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, टीकमगढ़ जिले की जतारा सीट पर आरआर बंसल, निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर सीट पर शिवांगी सिंह यादव, दमोह जिले के जबेरा सीट पर लखन लाल यादव, पन्ना जिले की गुन्नौर सीट पर जीतेंद्र कुमार दहायत को टिकट दिया गया है।

इसी तरह सतना जिले की मैहर सीट पर चंद्रप्रकाश पटेल, नागौद सीट पर रामशरण कुशवाह, रीवा जिले की त्योंथर सीट पर त्रिनेत्र शुक्ला, देवतालाब सीट पर रामयज्ञ सेंधिया, गुढ सीट पर अमरेश पटेल, सिंगरौली जिले की सिंगरौल सीट पर ओमप्रकाश सिंह, कटनी जिले की बड़वारा सीट पर कुंती कौल, छिंदवाड़ा जिले की चौराई सीट पर विपिन वर्मा, शाजापुर जिले की शुजालपुर सीट पर बाबूलाल मालवीय और रतलाम जिले की रतला शहर सीट पर अफरीन बी को प्रत्याशी बनाया है।

इससे पहले पार्टी ने मध्य प्रदेश नौ विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। इनमें निवारी और छतरपुर की दो सीटें तथा दतिया और सीधी जिले की दो सीटें भी शामिल हैं। गौरतलब है कि मप्र विधानसभा की 230 सीटों के लिये आगामी 17 नवंबर को मतदान होगा। इसके लिए 21 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed