मप्र विस चुनावः भाजपा ने जारी की पांचवीं सूची, 92 उम्मीदवारों के नाम घोषित

0

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा शनिवार को जारी इस सूची में 92 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। इसमें 67 वर्तमान विधायकों में से 37 को दोबारा उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि तीन मंत्रियों समेत 29 विधायकों के टिकट काटे गए हैं। इन्हें मिलाकर भाजपा अब तक 228 सीटों पर अपने घोषित कर चुकी है। अब सिर्फ दो सीटें -गुना और विदिशा के उम्मीदवार घोषित होना शेष है।

दिल्ली से शनिवार को जारी हुई सूची के अनुसार भाजपा ने विजयपुर से बाबूलाल मेवरा, जौरा से सूबेदार सिंह रजौधा सिकरवार, अम्बाह से कमलेश जाटव, भिंड से नरेन्द्र सिंह कुशवाह, मेहगांव से राकेश शुक्ला, ग्वालियर पूर्व से माया सिंह, ग्वालियर दक्षिण से नारायण सिंह कुशवाह, भांडेर से घनश्याम पिरोनिया, पोहरी से सुरेश राठखेड़ा धाकड़, शिवपुरी से देवेन्द्र कुमार जैन, कोलारस से महेन्द्र यादव, बामोरी से महेन्द्र सिंह सिसोदिया, अशोकनगर से जजपाल सिंह जज्जी, मुंगावली से बृजेन्द्र सिंह यादव और बीना से महेश राय को उम्मीदवार बनाया है।

इसी प्रकार, टीकमगढ़ से राकेश गिरी, जतारा से हरिशंकर खटीक, पृथ्वीपुर से डा. शिशुपाल यादव, निवाड़ी से अनिल जैन, चंदला से दिलीप अहिरिवार, बिजावर से राजेश शुक्ला, दमोह से जयंत मलैया, जबेरा से धर्मेन्द्र सिंह लोधी, हटा से उमा खटीक, पवई से प्रहलाद लोधी, रेगांव से प्रतिमा बागरी, नागौद से नागेन्द्र सिंह, अमरपाटन से रामखेलावन पटेल, सेमरिया से के.पी. त्रिपाठी, त्योंथर से सिद्धार्थ तिवारी, मनगंवा से नरेन्द्र प्रजापति, गुढ़ से नागेन्द्र सिंह, चित्रांगी से राधा सिंह, सिंगरौली से रामनिवास शाह, देवसर से राजेन्द्र मेश्राम, धौहानी से कुंवर सिंह टेकाम, ब्यौहारी से शरद जुगलाल कोल और बांधवगढ़ से शिवनारायण सिंह को टिकट दिया गया है।

वहीं, बहोरीबंद से प्रणय प्रभात पाण्डे, जबलपुर उत्तर से अभिलाष पांडे, सिहोरा से संतोष बरबड़े, मंडला से संपतिया उईके, बालाघाट से मौसम बिसेन, वारासिवनी से प्रदीप जायसवाल, केवलारी से राकेश पाल सिंह, लखनादौन से विजय उईके, तेंदूखेड़ा से विश्वनाथ सिंह, चौरई से लखन वर्मा, बैतूल से हेमंत विजय खंडेलवाल, टिमरनी से संजय शाह, सिवनी मालवा से प्रेमशंकर वर्मा, होशंगाबाद से डा. सीतासरन शर्मा, पिपरिया से ठाकुर दास नागवंशी, भोजपुर से सुरेन्द्र पटवा, बासौदा से हरिसिंह रघुवंशी, कुरवाई से हरीसिंह सप्रे, शमशाबाद से सूर्य प्रकाश मीणा और भोपाल दक्षिण-पश्चिम से भगवान दास सबनानी को भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

इसी प्रकार भाजपा ने आष्टा से गोपाल सिंह, नरसिंहगढ़ से मोहन शर्मा, ब्यावरा से नारायण सिंह पवार, राजगढ़ से अमर सिंह यादव, सारंगपुर से गौतम टेटवाल, सुसनेर से विक्रम सिंह राणा, शुजालपुर से इंदर सिंह परमार, कालापीपल से घनश्याम चंद्रवंशी, बागली से मुरली भंवरा, मांधाता से नारायण पटेल, खंडवा से कंचन मुकेश तन्वे, पंधाना से छाया मोरे, नेपानगर से मंजू राजेन्द्र दादू, बुरहानपुर से अर्चना चिटनिस, बड़वाह से सचिन बिड़ला और खरगोन से बालकृष्ण पाटीदार को टिकट दिया है।

इसके अलावा, भगवानपुरा से चंद्र सिंह वाम्कले, सेंधवा से अंतर सिंह आर्य, जोबट से विशाल रावल, सरदार से वेल सिंह भूरिया, मनावर से शिवराम कन्नोज, धार से नीना विक्रम वर्मा, इंदौर-3 से राकेश गोलू शुक्ला, इंदौर-5 से महेन्द्र हार्डिया, डा. अम्बेडकर नगर (महू) से उषा ठाकुर, महिदपुर से बहादुर सिंह चौहान, उज्जैन उत्तर से अनिल कालूहेड़ा, बड़नगर से जितेन्द्र पंड्या, रतलाम ग्रामीण से मथुराला डावर, जावरा से डा. राजेन्द्र पाण्डेय, आलोट से चिंतामणि मालवीय, गरोठ से चंदर सिंह सिसोदिया, मनासा से अनिरुद्ध मारू और नीमच से दिलीप सिंह परिहार को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *