पेपर लीक मामले में फिर एक्शन में आई ईडी, जयपुर, नागौर, सीकर समेत कई जगहों पर सर्च ऑपरेशन शुरु

0

नई दिल्‍ली । ईडी की टीम ने राजस्थान में रीट पेपर लीक को लेकर एक बार फिर गई स्थानों में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। आज सुबह से जयपुर, नागौर, सीकर में ईडी का दस्ता तलाशी अभियान में जुटा हुआ है। सीकर के एक कोचिंग संस्थान में ईडी की टीम जांच पड़ताल कर रही है। एक बड़े राजनेता के परिवार का इस कोचिंग से जुड़ाव है। वही नागौर के चकढाणी गांव में ईडी ने एक सरकारी स्कूल के शिक्षक के घर पर छापा मारा है। इसका तालुक भी सीकर के कोचिंग से जुड़ा होना बताया जा रहा है। माना जा रहा है कि ईडी की जांच के कई अफसर भी पेपर लीक मामले में पकड़े जा सकते है।

प्रदेश भर में एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर सर्च शुरू

पांच टीमें दिल्ली की और पांच टीमें जयपुर की इस छापेमारी में जुटी हुई हैं। ईडी की राजस्थान और दिल्ली की टीम ने आज सुबह से पूरे प्रदेश भर में एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर सर्च शुरू किया है। राजस्थान में ईडी की ताबड़तोड़ कार्रवाई को लेकर हर जगह चर्चा बनी हुई है। ईडी की यह रेड पेपर लीक प्रकरण से जुड़े हुए लोगों के आवास और कार्यालयों में की जा रही हैं। राजस्थान में सर्च जयपुर, नागौर, भीलवाड़ा में करीब 10 पॉइंटों पर की जा रही हैं। इस रेड में करीब 150 से अधिक ईडी के अधिकारी हैं। ईडी ने केन्द्रीय सुरक्षा बल को अपने साथ में लिया हुआ हैं।

आवास और कार्यालयों से कई आपत्तिजन दस्तावेज मिले

पेपर लीक मामले में बाबूलाल कटारा,भूपेन्द्र सारण से रिमांड के दौरान हुई पूछताछ के बाद ईडी आक्रामक होकर जांच करने लगी हैं। ईडी ने दोनों आरोपियों से हुई पूछताछ के बाद दिनेश खोडनिया, अशोक जैन, सुरेश ढाका की मित्र स्पर्धा चौधरी के यहां सर्च किया। इस सर्च के दौरान ईडी को इन लोगों के आवास और कार्यालयों से कई दस्तावेज मिले जिस में आपत्तिजन दस्तावेज भी शामिल हैं साथ ही 24 लाख रुपए नकद भी मिले थे। ईडी ने इन दस्तावेजों को जब्त कर ईडी के जयपुर मुख्यालय लेकर आई थी। जब्त दस्तावेजों की जांच के बाद ईडी ने आज दिल्ली,राजस्थान की टीम के साथ मिलकर सर्च का ऑपरेशन किया। हालांकि इस सर्च को गोपनीय रखा गया है जिससे किसी को सर्च के बारे में जानकारी ना मिले। पेपर लेने वाले अभ्यर्थियों के ठिकानों पर यह सर्च की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *