पटवारियों की हड़ताल पर राज्य सरकार द्वारा कलेक्‍टर्स को सख्त निर्देश-मध्‍य प्रदेश

0


भोपाल। पिछले एक महीने से हडताल कर रहे पटवारियों के खिलाफ राज्य सरकार सख्त एक्शन की तैयारी कर रही है। अपनी मांगों को लेकर प्रदेश के करीब 19 हजार पटवारी कलमबंद हडताल कर रहे हैं। इससे प्रदेश भर के किसान अपने काम नहीं होने से परेशान हो रहे हैं लेकिन पटवारियों पर उनकी परेशानी का कोई असर नहीं हो रहा है। इधर, मध्य प्रदेश पटवारी संघ द्वारा अपनी मांगों को लेकर की जा रही अनिश्चितकालीन हड़ताल के संबंध में विचार किया जा रहा है।

इस संबंध में भू-अभिलेख मध्य प्रदेश के आयुक्त संदीप यादव ने सभी जिलों के कलेक्टरों को आदेश जारी किए हैं। उन्होंने आदेश में लिखा है कि विभिन्न जिलों में बड़ी संख्या में पटवारी 28 अगस्त से हड़ताल पर हैं। उन्हें सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन नहीं कर रहे हैं। शासकीय कर्मचारियों द्वारा आयोजित हड़ताल, धरना और सामूहिक अवकाश आदि की वजह से काम प्रभावित हो रहा है। इसके चलते सामान्य प्रशासन विभाग के नियमों के अनुसार अनुपस्थित पटवारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जाए।

इसमें विशेष तौर पर कहा गया है कि हर दिन दोपहर 12 बजे तक कार्य से अनुपस्थित पटवारियों की जानकारी दी जाए। इसके साथ ही जिले में परिवीक्षा अवधि में पदस्थ पटवारियों की सूची भी उपलब्ध कराई जाए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *