न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी मैदामें उतरीन

0

नई दिल्ली  Sl vs NZ: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। कीवी टीम एक बदलाव के साथ मैदान में उतरी है। स्पिनर ईश सोढ़ी की जगह तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन को टीम में शामिल किया गया है।

मुक़ाबला न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड के लिए यह ‘करो या मरो’ मुक़ाबला है। अगर उसे सेमी-फ़ाइनल की रेस में बने रहना है तो उन्हें श्रीलंका को हर हाल में हराना होगा।

कीवी टीम एक बदलाव के साथ मैदान में उतरी है। स्पिनर ईश सोढ़ी की जगह तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन को टीम में शामिल किया गया है। वहीं श्रीलंका ने भी एक बदलाव किया है। ऑलराउंडर कसुन रंजीता की जगह चमिका करुणारत्ने को मौका दिया है।

न्यूजीलैंड के आखिरी लीग मैच पर बारिश का भी खतरा है। न्यूजीलैंड के आठ अंक है और उसे पता है कि हार या बारिश से मैच रद्द होने की दशा में वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा। इस समय न्यूजीलैंड तालिका में चौथे स्थान पर है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के भी आठ अंक हैं। पाकिस्तान का रनरेट प्लस 0. 036 है, जबकि अफगानिस्तान का माइनस 0. 338 है। इन दोनों के भी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना है बशर्ते पाकिस्तान आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को या अफगानिस्तान दक्षिण अफ्रीका को हरा दे।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
श्रीलंका – पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, चमिका करुणारत्ने, महीश थीक्षाना, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका।

न्यूजीलैंड – डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टॉम लैथम (डब्ल्यू), टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed