नक्सलियों द्वारा बारूदी सुरंग विस्फोट किया गया, जिसमें सीमा सुरक्षा बल के एक जवान और दो चुनाव अधिकारी घायल

0

नई दिल्ली
चुनाव से एक दिन पहले छत्तीसगढ़ के बस्तर में आज नक्सलियों द्वारा बारूदी सुरंग विस्फोट किया गया, जिसमें सीमा सुरक्षा बल के एक जवान और दो चुनाव अधिकारी घायल हो गए।चुनावी राज्य हिमाचल में मतदान से एक दिन पहले नक्सलियों में बड़ी घटना को अंजाम दिया। आज छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट किया गया।

जिसमें दो चुनावी अधिकारी और एक सीमा सुरक्षा बल के जवान घायल हो गए। पुलिस महानिरीक्षक ऑफिस से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक आज कांकेर जिले के थाना छोटेबिटिया से सीमा सुरक्षा बल और जिला रिजर्व पुलिस की एक संयुक्त पार्टी चुनाव दल को लेकर कैम्प मरबेड़ा से रेंगाघाटी मतदान केन्द्र की ओर जा रही थी। इसी दौरान रेंगागोंदी के पास शाम को बारूदी सुरंग विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल का एक आरक्षक चंद्र प्रकाश सेवत और दो चुनाव पीठासीन अधिकारी घायल हो गए।

घायलों का उपचार जारी

आगे प्रेस विज्ञप्ति ने बताया गया कि घायलों का प्रारंभिक इलाज छोटेबिटिया प्राथमिक स्वाास्थ्य केन्द्र में किया जा रहा है। बेहतर इलाज के लिए इन्हें रायपुर ले जाने की तैयारी की जा रही है। नारायणपुर जिले के थाना सोनपुर के मुरहापदर में नक्सलियों द्वारा बारूदी सुरंग बिछाने की सूचना पर तिब्बत सीमा सुरक्षा बल और बम विरोधी दस्ता की संयुक्त टीम घटना स्थल पहुंची और चार किलो वजनी बम को निष्क्रिय करते समय भारत तिब्बत सीमा सुरक्षा बल का एक जवान अमीर खान घायल हो गया, जिसका उपचार नारायणपुर में किया जा रहा है।

नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा ने बताया कि नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने पहाड़ी मंदिर के पास बेनर लगाकर दो नेताओं को मौत की सजा देने की बात कही। बेनर को जब्त किया गया है और युवा कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष अमित भद्र, सरपंच बिसेन नाग के लिए विशेष सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। बीजापुर जिले में स्थित गारमेंट फैक्ट्री में आज तड़के नक्सलियों ने आग लगा दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *