तेलंगाना विधानसभा की कुल 119 सीटों पर मतदान जारी, जनगांव में बीआरएस-भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिंड़े

0

तेलंगाना । तेलंगाना विधानसभा की कुल 119 सीटों के लिए 2,290 उम्मीदवार मैदान में हैं। राज्य के 3.26 करोड़ मतदाता इनकी किस्मत का फैसला करेंगे. राज्य में 35,655 मतदान केंद्र बनाये गये हैं पूरे राज्य में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी।

रेवंत रेड्डी ने वोटिंग से पहले गाय की पूजा की

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी ने कोडंगल में मतदान से पहले गाय की पूजा की. वहीं, राज्य में कई जगहों पर ईवी में खराबी की शिकायतें भी आई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुल्तानपुर, डुबक, कोडाद, खम्मम रामगुट्टा में ईवीएम में खराबी की खबरें हैं।

तेलंगाना में सुबह 9 बजे तक 8.52 प्रतिशत मतदान

तेलंगाना में सुबह 9 बजे तक 8.52 फीसदी मतदान हुआ है. जनगांव पोलिंग बूथ नंबर 244 पर बीजेपी और बीआरएस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर है. इब्राहिमपट्टनम के खानपुर मतदान केंद्र पर भी बीआरएस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच तनाव की खबर है.

बीआरएस नेता के कविता ने मतदान किया

बीआरएस नेता के कविता ने गुरुवार सुबह विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया। वोट डालने के बाद कविता ने लोगों से अपने मत का प्रयोग करने की अपील भी की. के कविता ने खास तौर पर शहरी मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की. के कविता ने हैदराबाद के बंजारा हिल्स इलाके में डीएवी पब्लिक स्कूल स्थित मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

अल्लू अर्जुन और जूनियर एनटीआर ने किया मतदान

मशहूर अभिनेता अल्लू अर्जुन और जूनियर एनटीआर ने भी तेलंगाना चुनाव के लिए मतदान किया.

पिछली बार पार्टी को कितनी सीटें मिली थीं?

जब 2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे आए तो बीआरएस ने 119 सदस्यीय विधानसभा में अधिकतम 88 सीटें जीतीं। दूसरे नंबर पर रही कांग्रेस के 19 उम्मीदवार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे. वहीं, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आईएमआईएम को सात, टीडीपी को दो, बीजेपी को एक, एआईएफबी (ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक) को एक सीट मिली है. इसके अलावा एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की.

पीएम मोदी ने लोकतंत्र के उत्सव को मजबूत करने का आह्वान किया

एक्स पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। पीएम ने कहा, मैं तेलंगाना की हमारी बहनों और भाइयों से अपील करता हूं कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें और लोकतंत्र के त्योहार को मजबूत करें। मैं विशेष रूप से युवा और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *