तेलंगाना में कांग्रेस ने ‎पेश किया सरकार बनाने का दावा

0

हैदराबाद । तेलंगाना में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने के बाद सरकार बनाने का दावा पेश किया। हालां‎कि नवनिर्वाचित विधायक सोमवार को अपने नेता का चुनाव करने के लिए बैठक करने जा रहे हैं।

इससे पूर्व तेलंगाना के प्रभारी पार्टी महासचिव माणिकराव ठाकरे और तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए रविवार रात राजभवन में राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन से मुलाकात की। उनके साथ ही कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के.शिवकुमार, अन्य एआईसीसी पर्यवेक्षक और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी भी थे।

उन्होंने नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों की एक सूची भी राज्यपाल को सौंपी। इस दौरान शिवकुमार ने राजभवन के बाहर मीडियाकर्मियों से कहा कि उन्होंने 65 विधायकों के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया है। सवालों का जवाब देने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा ‎कि कांग्रेस पार्टी में हमारी एक प्रक्रिया है। हम प्रक्रिया लेकर आएंगे और आपके पास वापस आएंगे।

बैठक में एक प्रस्ताव पारित होने की संभावना है, जिसमें पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से नेता का नाम बताने का अनुरोध किया जाएगा। राज्य भर से पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक गाचीबोवली के एला होटल पहुंचना शुरू हो गए हैं। सूत्रों की मानें तो पार्टी के अभियान का नेतृत्व करने वाले रेवंत रेड्डी को पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा सीएलपी नेता नामित किए जाने की संभावना है। हालां‎कि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ कि नये सीएम का शपथ कब होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *