टीम इंडिया को झटका, हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप से बाहर हुए

0

मुंबई । हा‎र्दिक पंड्या के वर्ल्ड कप से बाहर होने के कारण टीम इं‎‎डिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के वर्ल्ड कप से बाहर होने का करण एंकल में चोट लगना बताया जा रहा है। गौरतलब है ‎कि पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक के एंकल में चोट लगी थी। अपनी गेंदबाजी पर ही शॉट रोकने की कोशिश में उन्हें चोट लगी थी। इसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे थे। हालां‎कि उम्मीद जताई जा रही थी कि हार्दिक सेमीफाइनल तक वापस आ जाएंगे। लेकिन अब रिपोर्ट्स आई है कि वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की जगह टीम इंडिया में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को जगह मिली है। गौरतलब है ‎कि जसप्रीत बुमराह की तरह प्रसिद्ध भी करीब एक साल तक चोटिल थे। लेकिन आयरलैंड दौरे पर उनकी भी वापसी हुई थी। वह एशिया कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेली थी। उसमें भी प्रसिद्ध टीम का हिस्सा थे। प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत के लिए अभी तक 17 वनडे मैच खेले हैं। इसमें उनके नाम 29 विकेट हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 12 रन देकर 4 विकेट हैं।

चोटिल होने से पहले वह टीम का नियमित हिस्सा थे। लेकिन उनके चोटिल होने के बाद मोहम्मद सिराज ने अपनी जगह पक्की कर ली। बता दें ‎‎कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर वनडे में उन्होंने लगातार दो गेंद पर मैथ्यू शॉट और स्टीव स्मिथ को आउट किया था। भारतीय टीम का वर्ल्ड कप में अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका से होना है। यह मैच 5 नवंबर को ईडन गार्डन्स पर खेला जाएगा। 7 मैचों में 7 जीत के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *