ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड से सम्‍मानित नीता अंबानी, बोलीं – देश के छोटे बच्चों के लिए शिक्षा और खेल की सुविधाएं होनी चाहिए

0

नई ‎दिल्ली । रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर एवं चेयरपर्सन नीता अंबानी को ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड ‎दिया गया। यह अवार्ड उन्हें यूएस इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम (यूएसआईएसपीएफ) द्वारा दिल्ली में आयोजित एक समारोह में फोरम के अध्यक्ष जॉन चैंबर्स ने दिया। इस दौरान भारत सरकार के व‎रिष्ठ अ‎धिकारी और बिजनेस लीडर्स उप‎स्थित थे।

ग्लोबल लीडरशिप अवॉर्ड के बाद नीता अंबानी ने कहा ‎कि मैं यह पुरस्कार पाकर बेहद सम्मानित और गौरवान्वित महसूस कर रही हूं, रिलायंस फाउंडेशन के रूप में हम भारत में 75 मिलियन लोगों तक पहुंच चुके हैं और जो चीज मेरे दिल के सबसे करीब है, वह है महिलाओं को सशक्त बनाना, उन्हें शिक्षित करना। देश के छोटे बच्चे सभी के लिए शिक्षा और खेल की सुविधाएं होनी चाहिए। प्रत्येक बच्चे को खेलने और सीखने का अधिकार होना चाहिए। हम 40 साल के अंतराल के बाद ओलंपिक आंदोलन को अपने देश में वापस लाए, आईओसी ने क्रिकेट को ओलंपिक खेल बना दिया।

उन्होंने कहा कि 128 साल बाद क्रिकेट ओलंपिक में शामिल किया जा रहा है। अमेरिका के लॉस एंजल्स में होने वाले 2028 ओलंपिक में क्रिकेट भी खेला जाएगा। ‎जिस तहर से क्रिकेट को अमेरिका तक ले जा रहा है, हम भी भारत में बेसबॉल ला सकते हैं। खेलों का आदान-प्रदान सपनों और दोस्ती का आदान-प्रदान है। यह दृढ़ता और लचीलेपन दोनों की कहानी है। लीडरशिप अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान मंच पर नीता अंबानी के साथ युवा बैडमिंटन सनसनी सायना नेहवाल भी मौजूद रहीं। बता दें कि भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों में सायना का नाम प्रमुखता से लिया जाता है। इनके बाद अब पीवी सिंधु समेत कई युवा हैं जो युवा महिला खिलाड़ियों को प्रेरित कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *