एक और छात्र ने किया सुसाइड, राजस्थान के कोटा में इस साल सुसाइड का यह 28वां केस

0

नई दिल्‍ली । राजस्थान के कोटा में सोमवार को 20 वर्षीय छात्र ने सुसाइड कर लिया। मृतक छात्र की पहचान पश्चिम बंगाल के फाउरीद हुसैन के रूप में हुई है। बता दें कि इस साल कोटा में अब तक 28 छात्रों ने अपनी जान दे दी है।

हॉस्टल में उसके साथ रहे छात्रों ने बताया कि हमने उससे आखिरी बार 4 बजे बात की थी। जिसके बाद 7 बजे तक उसके कमरे में कोई हलचल नहीं दिखी। इस पर साथी छात्रों ने उसे फोन किया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। इसके बाद दोस्तों ने इसकी सूचना हाॅस्टल वाॅर्डन को दी। वार्डन फाउरीद के कमरे के बाहर पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। इसके बाद वार्डन ने पुलिस को सूचना दी।

पंखों में एंटी हैंगिंग डिवाइस अनिवार्य

मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया तो फाउरीद पंखे से लटका था। इसके बाद पुलिस ने उसे फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने फाउरीद के परिजनों को भी सूचित कर दिया है। फिलहाल पुलिस उसके परिजनों के कोटा पहुंचने का इंतजार कर रही है। बता दें कि पिछले कुछ महीनों में कोटा में 28 छात्रों ने सुसाइड कर अपनी जान दे दी है।

इस बीच कोटा में आत्महत्या के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोटा कलेक्टर ने कोचिंग सेंटरों और हाॅस्टल के पंखों में एंटी हैंगिंग डिवाइस लगवाना अनिवार्य कर दिया था। इतना ही नहीं कोचिंग सेंटरों को दो महीने के लिए टेस्ट लेने पर भी रोक लगा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *