अमित शाह के दौरे से कांग्रेस में मची खलबली, भूपेश सरकार से मांगा विकास का हिसाब

0

नई दिल्‍ली । छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सोमवार को राजनांदगांव से भाजपा (BJP) प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन भरा. रमन सिंह के नामांकन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी शामिल हुए. नामांकन के पहले अमित शाह ने परिवर्तन महा संकल्प रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश की भूपेश सरकार पर जमकर निशाना साधा।

अमित शाह ने कहा, ‘भूपेश बघेल सरकार ने तुष्टीकरण की राजनीति के लिए ईश्वर साहू के बेटे को मॉब लॉन्चिंग करा कर मार दिया. भुवनेश्वर साहू के पिता ईश्वर साहू को न्याय दिलाने के लिए BJP ने टिकट दिया है.’ अमित शाह ने कहा, ‘मैं छत्तीसगढ़ को याद दिलाने आया हूं कि छत्तीसगढ़ को राज्य हमारे प्रिय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने बनाया. हमारे मुख्यमंत्री रमन सिंह 15 साल में छत्तीसगढ़ को एक ‘बीमारू राज्य’ से ‘विकसित राज्य’ की ओर ले गए. यहां की छत्तीसगढ़ की भाषा को राजकीय दर्जा देने का काम, 14 प्रतिशत ब्याज दर से मुक्ति दिलाने का काम BJP की रमन सरकार ने किया।

‘विकास का हिसाब दें भूपेश बघेल’

गृह मंत्री ने कहा, ‘मैं पूछने आया हूं कि भूपेश जी आपने क्या किया? विकास का हिसाब दें. आने वाला चुनाव मोदी जी के नेतृत्व में स्वर्णिम छत्तीसगढ़ बनाने वाला चुनाव है. छत्तीसगढ़ रमन सिंह के समय 100 दिन तक रोजगार देने वाला पहला राज्य बना. महिलाओं को पंचायत में 50 प्रतिशत आरक्षण देने वाला राज्य था. हमने छत्तीसगढ़ को शिक्षा, पावर, सीमेंट हब हमने बनाया. IIT, IIM, AIIMS बनाया।

भूपेश सरकार पर लगाए घोटालों के आरोप

अमित शाह ने मंच से कहा, ‘कांग्रेस सरकार में पटवारी से मुख्यमंत्री तक भ्रष्टाचार की चेन बन गई है. इनकी सरकार में 550 करोड़ रुपए का कोयला घोटाला, 5000 करोड़ रुपए का प्रधानमंत्री गरीब अन्न योजना घोटाला, 1300 करोड़ रुपए का गौठन घोटाला, PDS और महादेव ऐप घोटाला हुआ है. PSC का घोटाला कर बच्चों को भी नहीं छोड़ा. उन्होंने भुवनेश्वर साहू की हत्या करा दी. अगर कांग्रेस फिर से चुन कर आती है तो तुष्टीकरण की राजनीति करेगी।

‘कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को बनाया एटीएम’

अमित शाह ने कहा, ‘2004 से 2014 तक केंद्र में UPA की सरकार थी, इस दौरान छत्तीसगढ़ को केवल 77,000 करोड़ रुपए दिए गए और पीएम मोदी ने 14 से 23 में 3 लाख 1 हजार करोड़ रुपए छत्तीसगढ़ को दिए. 38 लाख किसानों को 6,000 रुपए दिए. 38 लाख माताओं के घर मे टॉयलेट बनवाने का काम पीएम मोदी ने किया. कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ को एटीएम बनाकर पूरा पैसा दिल्ली के कांग्रेस कार्यालय पहुंचाने का काम किया।

‘हमारी सरकार आने पर फिर होगा विकास’

राजनांदगांव से भाजपा प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा, ‘अमित शाह देश के दूसरे गृहमंत्री हैं. पहले गृहमंत्री ने देश को एक किया, दूसरे अमित शाह ने धारा 370 हटाने का काम किया है.’ रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, ‘कांग्रेस की सरकार आते ही राजनांदगांव के सभी निर्माण कार्य रुक गए. हमारी सरकार में राजनांदगांव में मेडिकल कॉलेज और दिग्विजय स्टेडियम, हॉकी स्टेडियम का निर्माण हुआ. पांच साल में राजनांदगांव के साथ छल किया गया, हमारी सरकार आने पर फिर क्षेत्र का विकास होगा़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *