अमित जोगी ने ईडी को सौंपा ज्ञापन, 508 करोड़ घोटाला मामले में हो सख्त कार्रवाई

0

-मामला एनआईए, सीबीआई को सौंपने की मांग

 

रायपुर । पाटन विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ जेसीसीजे से उम्मीदवार अमित जोगी ने ईडी कार्यालय पहुंचकर एक ज्ञापन सौंपा है। इसमें महादेव एप के माध्यम से करोड़ों रूपए की काली कमाई को राज्य सरकार के खाते में डालने तथा दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। ईडी ऑफिस रायपुर के बाहर प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया।

इस दौरान अमित जोगी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बात बिल्कुल साफ है और न्यायसंगत है, सत्ताधारियों ने सट्टाधारी बनकर महादेव ऐप के माध्यम से जो करोड़ों रुपये की काली कमाई की, उस जप्त रकम को ईडी छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के खाते में दे ताकि यह पैसा छत्तीसगढ़ के गरीबों के बैंक खातों में दिया जा सके। यह पैसा छत्तीसगढ़ के लोगों का है। साथ ही, हमने यह मांग की है कि तथाकथित मुख्य अभियुक्त से 508 करोड़ रुपये की जप्ती हो तथा उनकी और उनके सहयोगियों की संपत्ति कुर्क कर छत्तीसगढ़ के आमजनों के खातों में वसूली की राशि डाली जाए।

इसके अलावा ईडी को पुख्‍ता प्रमाण देते हुए महादेव ऐप घोटाले की जांच एनआईए और सीबीआई से कराने की मांग की गई है। अमित जोगी ने ज्ञापन में कहा कि प्रदेश में लगातार ईडी छापेमारी कर रही है। यह सिलसिला लगातार जारी है। उन्होंने आरोप लगाया कि महादेव सट्टा घोटाले के मुख्य अभियुक्तों ने बड़े पैमाने पर करोड़ों रुपए छत्तीसगढ़ के सीएम और उनके सहयोगी को दिए गए हैं। यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। अमित जोगी ने कहा कि जिस राज्य में 45% आबादी गरीबी में जीने के लिए विवश हैं और 20 लाख से ज्यादा परिवार आवासहीन जीवन यापन कर रहे हैं। उसे राज्य के लोगों के करोड़ों रुपए महादेव एप को सत्ता का माध्यम बनाकर लूटे गए हैं और लूटने वाले कोई और नहीं बल्कि सत्ताधारी दल की सरकार के मुख्य और उनके सहयोगी हैं।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के सवा तीन करोड़ लोगों की ओर से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे यह निवेदन करती है कि परिवर्तन निदेशालय महादेव एप सट्टे छापेमारी में जब्त करोड़ों रुपए छत्तीसगढ़ सरकार को दिए जाए ताकि इस माध्यम से यह पैसा छत्तीसगढ़ के गरीबों के बैंक खाते में जमा हो। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और कथित रूप से महादेव ऐप से काली कमाई के 508 करोड रुपए भी तत्काल उनकी संपत्ति कुर्क कर वसूले जाए। उन्होंने कहा कि जब्त पैसों को छत्तीसगढ़ की गरीब जनता के बैंक खाता में डाले जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *