अनंतनाग में मजदूरों पर फिर गोलीबारी, दो मजदूर गंभीर रुप से घायल, सेना का सर्च ऑपरेशन

0

नई दिल्‍ली । जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर बाहरी मजदूरों पर आतंकी हमला हुआ है। आतंकवादियों ने अनंतनाग में मंगलवार रात को दो बाहरी मजदूरों पर गोलीबारी की। इस हमले में दोनों घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल के पास घेराबंदी कर गई है और आतंकियों की तलाश जारी है।

बीते हफ्ते भी आतंकी हमला हुआ था

बीते हफ्ते ही शोपियां जिले में आतंकवादी हमले में बिहार के 3 मजदूर घायल हो गए थे। जिले में गैर-स्थानीय मजदूर को निशाना बनाकर यह हमला शोपियां के गगरान इलाके में रात करीब 8.30 बजे हुआ। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने शोपियां में तीन प्रवासी मजदूरों पर गोलीबारी की, जिसमें तीनों घायल हो गए। घायलों की पहचान बिहार के सुपौल निवासी अनमोल कुमार, पिंटू कुमार ठाकुर और हीरालाल यादव के रूप में हुई।

पूरे कश्मीर में सुरक्षा हाई अलर्ट पर

अधिकारियों ने कहा, ‘शोपियां अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को इलाज के लिए श्रीनगर अस्पताल भेजा गया। हमले के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी। दो संदग्धि हमलावरों की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया।’ केंद्र शासित प्रदेश में गैर-स्थानीय लोगों पर हमला ऐसे समय में हो रहा है, जब अमरनाथ यात्रा के कारण पूरे कश्मीर में सुरक्षा हाई अलर्ट पर है। इस साल कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों और अल्पसंख्यकों पर यह चौथा बार हमला हुआ है।

बाहरी मजदूरों पर हमले में आई तेजी

इससे पहले 26 फरवरी को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अचेन में एक बैंक में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करने वाले कश्मीरी पंडित की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। तीन महीने बाद 29 मई को उधमपुर निवासी दीपू की अनंतनाग शहर में जगलैंड मंडी के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। जो एक मनोरंजन पार्क में एक निजी सर्कस मेले में काम कर रहा था। वर्ष 2019 में जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा निरस्त होने के बाद घाटी में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों और गैर-स्थानीय लोगों पर हमलों की एक श्रृंखला हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *