अंडमान सागर में दो नावें अपना मार्ग भटक गई,तकरीबन 400 रोहिंग्या मुसलमान फंसे

0

अंडमान सागर में दो नावें अपना मार्ग भटक गई हैं जिन पर तकरीबन 400 रोहिंग्या मुसलमान सवार हैं और उन्हें बचाने के लिये तत्काल कदम…

नई दिल्‍ली । अंडमान सागर में दो नावें अपना मार्ग भटक गई हैं जिन पर तकरीबन 400 रोहिंग्या मुसलमान सवार हैं और उन्हें बचाने के लिये तत्काल कदम नहीं उठाए गए तो पर्याप्त खाद्य सामग्री नहीं होने के कारण उनकी मौत हो सकती है। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी और सहायता कर्मियों की तरफ से यह जानकारी दी गई।

आम तौर पर बांग्लादेश के गंदे और भीड़भाड़ वाले शरणार्थी शिविरों से भागने वाले रोहिंग्या मुसलमानों की संख्या पिछले साल खाने के राशन में कटौती और गिरोह से जुड़ी हिंसा में वृद्धि के बाद से बढ़ रही है।
एजेंसी के बैंकॉक स्थित क्षेत्रीय प्रवक्ता बाबर बलोच ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया, “अगर इन हताश लोगों को बचाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया तो लगभग 400 बच्चे, महिलाएं और पुरुष मौत की ओर बढ़ रहे हैं।

” उन्होंने कहा कि नावें स्पष्ट रूप से बांग्लादेश से चली थीं और बताया जाता है कि वे लगभग दो सप्ताह से समुद्र में हैं। ‘एपी’ द्वारा संपर्क किए जाने पर दो नावों में से एक के कप्तान ने कहा कि उसमें 180 से 190 लोग सवार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *