इस त्यौहार वोकल फॉर लोकल का संकल्प लें शहरवासी:चैंबर

0

RANCHI: धनतेरस और दीपावली के मौके पर स्थानीय दुकानदारों के प्रोत्साहन हेतु आज झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने मूर्ति, मिट्टी के दीया, बर्तन, पूजा सामग्री समेत अन्य उत्पाद के विक्रेताओं से मिलकर बाजार की स्थिति का जायजा लिया और उन्हें प्रोत्साहित किया।

चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि धनतेरस और दिवाली को जोर-शोर से मनाने के लिए व्यापारी और उपभोक्ता दोनों बेहद उत्साहित हैं।

इस वर्ष व्यापारियों ने बडे पैमाने पर ग्राहकों की मांग और पसंद को पूरा करने के लिए व्यापक तैयारियां की हैं। उपभोक्ता इस त्यौहार गर्व से स्थानीय उत्पाद की खरीदी करें।

यदि हम वोकल फॉर लोकल के संकल्प के साथ देश में बने उत्पादोें का उपयोग करें तो न सिर्फ भारत एक मैनुफैक्चरिंग हब बनेगा बल्कि इससे अर्थव्यवस्था को भी गति मिलेगी।

चैंबर महासचिव परेश गट्टानी ने शहरवासियों से इस त्यौहार वोकल फॉर लोकल का संकल्प लेते हुए अपने जरूरत की सामान स्थानीय दुकानदारों से खरीदने की अपील की।

यह भी कहा कि आज पूरे विश्व में भारतीय उत्पादों के प्रति आकर्षण और विश्वास का माहौल बना है।

केवल समाज के स्थानीय छोटे दुकानदारों से सामान खरीदने से एक ओर जहां व्यापारियों को इस समय में अपने व्यवसाय को जीवित रहने की ताकत मिलेगी वहीं व्यापारियों के साथ जुडे लाखों लोगों की आजीविका भी बनी रहेगी।

सह सचिव अमित शर्मा और शैलेष अग्रवाल ने संयुक्त रूप से कहा कि शहरवासी इस धनतेरस और दीवाली के साथ आनेवाले त्यौहारों में स्थानीय निर्मित वस्तुओं को केवल खरीदें नहीं बल्कि साथ में अपने मित्रों, रिश्तेदारों के बीच इसका प्रचार भी करें।

शहरवासियों से आग्रह है कि ऑनलाइन सामग्री नहीं लें। बाजार जाकर अपने जरूरत की सामान खरीदें, इससे बाजार में रौनक बढेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *