अगले तीन वर्षों में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड पश्चिम बंगाल में करेगी 20,000 करोड़ रुपये का निवेश

0

]

बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने की घोषणा
कोलकाता । पश्चिम बंगाल में अगले तीन वर्षों में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड 20,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के सातवें संस्करण के उद्घाटन सत्र में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में अगले तीन वर्षों में शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और गैर-पारंपरिक ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में निवेश किया जाएगा

राज्य के सुदूर इलाकों तक जियो टेलीकॉम का नेटवर्क बढ़ाने पर ध्यान के‎न्द्रित करने की जानकारी देते हुए अंबानी ने कहा, ‎कि हम पहले ही पश्चिम बंगाल में 45,000 करोड़ रुपये का निवेश कर चुके हैं। अगले तीन वर्षों में राज्य में 20,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश होगा।

उन्होंने बताया कि रिलायंस मार्केट पश्चिम बंगाल के हस्तशिल्प उत्पादों के प्रदर्शन और विपणन में मदद करेगा, इसके अलावा इन हस्तशिल्प उत्पादों के विपणन के लिए राज्य में एक नया प्रशिक्षण केंद्र भी खोलेगा।

पिछले कुछ वर्षों के दौरान पश्चिम बंगाल में हासिल की गई सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि यह साबित करती है कि राज्य नए निवेश के लिए कितना उपयुक्त है। अंबानी ने कहा ‎कि ममता बनर्जी के गतिशील नेतृत्व में पश्चिम बंगाल में एक आदर्श निवेश माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *