राजस्थान के लोगों ने बताया, बीजेपी किसे बना सकती है सी एम

0

राजस्थान में विधानसभा चुनावों की रणभेरी बज चुकी है। प्रदेश में 25 नवंबर को मतदान होगा वहीं 3 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।इस बीच कई चैनलों के राजस्थान से जुड़े चुनावी सर्वे भी सामने आ रहे हैं। इधर भाजपा ने भी अपनी दूसरी सूची में कई दिग्गज उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है। पार्टी ने वसुंधरा समेत कई दिग्गजों को प्रत्याशी बनाया है।

पार्टी ने इस सूची में न सिर्फ वसुंधरा बल्कि बड़ी संख्या में उनके समर्थकों को भी प्रत्याशी बनाया है। इस बीच सी वोटर का एक सर्वे भी सामने आया है। सर्वे में लोगों से पूछा गया कि क्या पूर्व सीएम वसुंधरा को सीएम का चेहरा बनाया जाएगा या नहीं? इसको लेकर लोगों ने चौंकाने वाले जवाब दिए हैं।

सी वोटर्स के सर्वे जब लोगों से पूछा गया कि भाजपा की ओर से वसुंधरा को सीएम का उम्मीदवार बनाया जाएगा या नहीं? इसको लेकर चैंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। सर्वे के अनुसार 50 फीसदी लोगों ने माना कि भाजपा इस बार किसी नए चेहरे को सीएम बनाएगी। सर्वे रिपोर्ट की मानें तो अब प्रदेश की जनता भी इस बात को स्वीकार कर चुकी है कि भाजपा वसुंधरा के इतर किसी नए चेहरे को सीएम बनाएगी।

वहीं दूसरी ओर 32 फीसदी लोगों ने माना कि चुनाव जीतने के बाद भाजपा की ओर से वसुंधरा ही सीएम बनेगी। वहीं 18 फीसदी लोगों ने कहा कि वे इसके बारे में कुछ नहीं कह सकते। बता दें कि पार्टी इस बार साफ कर चुकी है चुनाव इस बार पीएम मोदी के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा। हालांकि पार्टी इसी रणनीति के तहत ही अन्य राज्यों में चुनाव लड़ती आई है। लेकिन राजस्थान में वसुंधरा 2 बार सीएम रह चुकी है इसलिए रानजीतिक विश्लेषक यह मानकर चल रहे थे कि भाजपा इस बार के चुनाव में वसुंधरा को सीएम फेस प्रोजेक्ट करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *