हमने इस अंतर को हटाने का किया फैसला, विवादों के बीच प्योर वेज सर्विस पर Zomato का यू-टर्न

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नई दिल्ली। जोमैटो ने वेजिटेरियन यानी शाकाहारी ग्राहकों के लिए शुरू की गई डिलीवरी सर्विस पर यू-टर्न ले लिया है। जोमैटो ने कहा है कि उसके सभी डिलीवरी पार्टनर रेड ड्रेस पहनना जारी रखेंगे। बता दें कि नई सर्विस के तहत जोमैटो ने शाकाहारी ग्राहकों को भोजन पहुंचाने वाले डिलीवरी पार्टनर के लिए ग्रीन ड्रेस शुरू किया था। इस फैसले की आलोचना के बाद अब ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाले इस प्लेटफॉर्म ने अपना फैसला वापस ले लिया है। हालांकि, शाकाहारी ग्राहकों को प्योर वेज फूड डिलीवरी सर्विस मिलती रहेगी।

क्या कहा जोमैटो सीईओ ने
जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ट्वीट में कहा- ग्रीन ड्रेस के इस्तेमाल से डिलीवरी पार्टनर्स के बीच अंतर आता है। हमने इस अंतर को हटाने का फैसला किया है। हमारे सभी पार्टनर्स जो वेज या नॉन-वेज डिलीवर करते हैं, पहले की तरह रेड ड्रेस पहनेंगे।”

ग्राहक ऐप पर देख सकेंगे वेज ऑर्डर
गोयल ने बताया कि जो ग्राहक ‘प्योर वेज’ ऑर्डर को चुनते हैं, वे मोबाइल ऐप पर इसकी जानकारी ले सकेंगे। वह देख सकेंगे कि उनके ऑर्डर केवल वेजिटेरियन फ्लीट द्वारा वितरित किए जा रहे हैं। सभी पार्टनर्स के एक समान रेड ड्रेस से डिलीवरी पार्टनर्स की परेशानी दूर होगी।

कैसे हो सकती थी परेशानी
दरअसल, डिलीवरी पार्टनर्स में अंतर होने की स्थिति में रेड ड्रेस के डिलीवरी पार्टनर्स के निशाने पर आने का डर था। किसी भी फ्लैट, सोसायटी, मोहल्ला या इलाके में यह आसानी से पहचान में आ जाता कि रेड ड्रेस वाले डिलीवरी पार्टनर के पास नॉन-वेजिटेरियन यानी मांसाहारी खाना है और वह जिस ग्राहक को डिलीवर करने जा रहा है वो भी मांसाहारी खाता है। ऐसे में वह डिलीवरी पार्टनर और ग्राहक, दोनों के लिए ही मुसीबत बनती।

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