तीन और चार सितंबर को राज्यभर में बिजली निगम लगायेगा कैंप
सुनी जायेंगी बिलिंग से संबंधित शिकायतें, मोबाइल नंबर होगा अपटेड
RANCHI : झारखंड बिजली निगम लिमिटेड द्वारा तीन और चार सितंबर को राज्य के सभी विद्युत डिवीजनों में कैंप का आयोजन किया जायेगा।
इसमे बिजली बिल से संबंधित शिकायतों के साथ-साथ बिजली से जुड़ी अन्य समस्यायें सुनी जायेंगी तथा उसका समाधान किया जायेगा।
इसके अलावा राज्यभर के सभी विद्युत उपभोक्ताओं का मोबाइल नंबर अपडेट किया जायेगा।
इसके लिए उपभोक्ताओं से उनका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर लिया जायेगा। उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर को स्मार्ट तथा अन्य डिजीटल मीटरों से लिंक किया जायेगा।
बिजली निगम से मिली जानकारी के अनुसार उपभोक्ताओं का मोबाइल नंबर अपडेट करने के बाद हर माह उपभोक्ताओं को वाट्सअप के माध्यम से बिजली बिल भेजा जायेगा।
साथ बिजली से संबंधित शिकायतें तथा समस्याओं को उपभोक्ता वाट्सअप के माध्यम से ही बिजली निगम तक पहुंचा सकते हैं।
जानकारी के अनुसार बिजली बिलिंग से संबंधित शिकातयें और बिजली खराब होना, ट्रांसफार्मरों का जलना, लो वोल्टेज, तार टूटना और मीटर खराब होने आदि की शिकायतें उपभोक्ता सीधे वाट्सअप के माध्यम से बिजली निगम तक पहुंचा सकते हैं।
इससे उपभोक्ताओं को बिजली कार्यालय का चक्कर लगाने से भी निजात मिलेगा।
बिजली निगम के अधिकारियों ने बताया कि वाट्सअप के माध्यम से शिकायतें प्राप्त होने के बाद निगम के अभियंता और कर्मी त्वरित इसके निदान के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे।
एक मोबाइल नंबर को अधिकतम दो कनेक्शन के लिए ही मान्य होगा।
दो से अधिक कनेक्शन होने पर अन्य मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड करना होगा।